संवाद सूत्र, बरही (हजारीबाग) : बरही पुलिस द्वारा प्रखंड के बूढ़ीडीह से गिरफ्तार एक वारंटी कोरोना संक्रमित निकलने के बाद अब बरही थाना ही लॉक हो गया है। यहां तक कि पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी भी क्वारंटाइन पर हैं। बरही एसडीओ डॉ. कुमार ताराचंद के आदेशानुसार बरही थाना परिसर में अब प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कंटेनमेंट जोन बनाते हुए बरही थाने के मुख्य गेट पर बैनर भी लगाया गया है। साथ ही बरही थाना के हाजत समेत संपूर्ण बरही थाना को सीओ ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव की देखरेख में सैनिटाइज किया गया। वहीं एसडीओ व डीएसपी के मौजूदगी में बरही अनुमंडलीय अस्पताल के नोडल प्रभारी डॉ. प्रकाश ज्ञानी अपने चिकित्सा टीम के साथ साथ पहुंचकर बरही थाना के 57 पुलिस पदाधिकारी व पुलिस कर्मियों की थर्मल स्क्रीनिग भी की है। डॉ. प्रकाश ज्ञानी ने बताया कि थर्मल स्क्रीनिग में सभी सही व सामान्य पाए गए। साथ ही बताया कि जो भी पुलिस पदाधिकारी व कर्मी संक्रमित व्यक्ति (कैदी) के संपर्क में आए थे उन सभी का स्वाब सैंपल सोमवार को लिया जाएगा। साथ ही डॉक्टर ने कहा कि जो वारंटी को प्रथम जांच में संक्रमित पाया गया है, उसकी दोबारा संक्रमण की जांच की जा रही है। चिकित्सक द्वारा पुलिस कर्मियों को मास्क, सर्जिकल ग्लव्स, हैंड सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराया। इधर बरही थाना का सैनिटाइज फायर ब्रिगेड कर्मियों की मदद से किया गया।

संक्रमित कैदी का गांव बना कंटेनमेंट जोन :

इधर मामले को लेकर पूरी तरह से अलर्ट एसडीओ डॉ. कुमार ताराचंद इस मामले में खुद से पैनी नजर रख रहे हैं। एसडीओ खुद बुढिडीह गांव पहुंच कर पूरे एरिया का जायजा लिया। बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज के गांव बुढ़ीडीह को बैरियर लगाकर कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। वहां 144 धारा लागू है। वहां पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है।

सभी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही खुलेगा थाने का गेट :

मामले को लेकर बरही थाना के मुख्य गेट को बंद कर दिया गया है। उस गेट के सामने एक ओडी ऑफिसर को प्रतिनियुक्त किया गया है, जो किसी भी तरह का आवेदन या पत्र देने वालों के लिए बक्सा लेकर बैठे हैं। एसडीपीओ मनीष कुमार ने बताया कि बरही थाना के कार्य निष्पादन के लिए यहां प्रतिनियुक्ति पर आठ पुलिस पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही थाना के मुख्य गेट पर लगा ताला खोला जायेगा।

गांव के 35 लोगों का लिया गया सैंपल :

बरही अनुमंडलीय अस्पताल की टीम शनिवार को संक्रमित कैदी का बुढि़डीह गांव पहुंचा। जहां उसके परिवार समेत गांव के 35 लोगों का सैंपल लिया गया। टीम में डॉ. प्रकाश ज्ञानी, पंकज कुमार, विजेंद्र कुमार एवं लैब टेक्नीशियन आदि शामिल थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस