हजारीबाग : जिला में कृषि कार्य को बढ़ावा देने के लिए तिलका मांझी ग्रामीण कृषि पंप योजना के तहत किसानों को नि:शुल्क विद्युत संबंध देने के लिए मंगलवार को जिला के कटकमदाग व बड़कागावं प्रखंड मुख्यालयों पर शिविर आयोजित किए गए। कृषि कार्य के लिए मिलनेवाले नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन के लिए बड़ी संख्या में किसान शिविर में पहुंचे थे। उपस्थित किसानों के द्वारा प्रस्तुत किए गए कागजों की जांच कर विद्युत विभाग के पदाधिकारी व कर्मी किसानों को विद्युत कनेक्शन प्रदान किया गया।

कटकमदाग में 120 किसानों को मिला नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन

तिलका मांझी ग्रामीण कृषि पंप योजना के तहत किसानों को नि:शुल्क विद्युत संबंध देने के लिए मंगलवार को कटकमदाग प्रखंड मुख्यालयों पर बड़ी संख्या में पहुंचे थे। कृषि कार्य के लिए मिलनेवाले नि:शुल्क कनेक्शन को लेकर किसान काफी उत्साहित थे। इस संबंध में कार्यपालक विद्युत अभियंता पंचानन सिंह ने बताया कि कटकमदाग प्रखंड मुख्यालय शिविर में कुल 120 किसानों को नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन दिया गया।

साथ ही बताया कि दीन दयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत जिला में कृषि कार्य को बढ़ावा देने के लिए 12 कृषि फीडर बनाए गए हैं। साथ ही तिलका मांझी कृषि योजना के तहत 12 किमी नए 11 केवी लाइन लगाने के साथ 180 किमी एलटी एबी केबुल लाइन भी लगाए गए हैं। साथ ही लगभग सौ की संख्या में ट्रांसफर्मरों का अधिष्ठापन किया जाना है।

बड़कागांव में 95 किसानों को मिला नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन

बड़कागांव प्रखंड मुख्यालय पर आयोजित नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन शिविर में भी 95 किसानों ने अपना आवेदन किया। वहीं मौके पर उपस्थित विद्युत विभाग के पद ाधिकारियों ने कागजातों की जांच कर सभी आवेदकों को नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन दिया। यह जानकारी कार्यपालक विद्युत अभियंता पंचानन सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि आज 12 फरवरी बुधवार को विष्णुगढ़ व कटकमसांडी प्रखंड मुख्यालयों पर शिविर आयोजित किए जाएंगें। जबकि 13 फरवरी गुरूवार को दारू व ईचाक प्रखंड में शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस