Move to Jagran APP

कोई भी भीड़ कानून को हाथ में ना लें, होगी सख्त करवाई : डीएसपी

संवाद सूत्र बरही (हजारीबाग) बरही अनुमंडल क्षेत्र में मॉब लिचिग की किसी भी तरह की घटना

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 09:27 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 06:31 AM (IST)
कोई भी भीड़ कानून को हाथ में ना लें, होगी सख्त करवाई : डीएसपी
कोई भी भीड़ कानून को हाथ में ना लें, होगी सख्त करवाई : डीएसपी

संवाद सूत्र बरही (हजारीबाग) : बरही अनुमंडल क्षेत्र में मॉब लिचिग की किसी भी तरह की घटना ना घटे इसके लिए बरही डीएसपी मनीष कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में रविवार को स्थानीय पत्रकारों के बीच प्रेस वार्ता की। कहा कि हालांकि बरही अनुमंडल क्षेत्र में मॉब लिचिग की कोई घटना कभी नहीं घटी है, इसके बावजूद इसके प्रति सब को जागरूक रहना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा भी सख्त निर्देश दिया गया है कि मॉब लिचिग जैसी किसी भी तरह के आपराधिक मामला अगर सामने आते हैं तो उसपर त्वरित रूप से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा एवं पीड़ित को जल्द से जल्द न्याय दिलवाने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने सरायकेला में हुई घटना का हवाला देते हुए लोगों को सजग रहने व जागरूक रहने की सलाह दी। डीएसपी मनीष कुमार ने अपील की कि किसी भी तरह की अफवाह पर कोई भी ध्यान नहीं देंगे। सोशल मीडिया पर वैसे व्यक्ति एवं समूह जो भड़काऊ मैसेज प्रसारित करता है, को चिह्नित कर उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। अफवाह फैलाने वालों पर पैनी नजरें रखी जा रही है। इन पर पुलिस प्रशासन की तो पैनी नजरें है, आम आवाम को भी इसके विरुद्ध सजग रहना है। मॉब लिचिग जैसी गैरकानूनी व अमानवी घटना हमारे क्षेत्र में नहीं हो एवं सभी ग्रामीण इलाकों में भी लोग जागरूक हो इसके लिए जल्द ही स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक किया जाएगा।

loksabha election banner

वहीं लोगों से अनुरोध किया गया कि किन्ही को भी किसी प्रकार की सूचना अगर मिलती है तो प्रशासन को सूचित करें, उस पर त्वरित कार्रवाई होगी।

बॉक्स में :-

इन नम्बरों पर दें सूचना :- बरही एसडीओ :- 9431140473, बरही डीएसपी - 9431706299, बरही थाना -9431706315, या 100


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.