Move to Jagran APP

महंगे पेट्रोलियम पदार्थो से बढे़गी परेशानी

जासं हजारीबाग इस वर्ष के आम बजट पर ऐसे तो मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है। व्यवसायी वर्ग इसे

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 07:36 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 07:36 PM (IST)
महंगे पेट्रोलियम पदार्थो से बढे़गी परेशानी
महंगे पेट्रोलियम पदार्थो से बढे़गी परेशानी

जासं, हजारीबाग : इस वर्ष के आम बजट पर ऐसे तो मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है। व्यवसायी वर्ग इसे संतोषजनक मान रहा है मगर महंगे होने वाले पेट्रोल और डीजल से हर चीजों के दामों में बढ़ोतरी की संभावना को लेकर चिता जाहिर की जा रही है। वहीं राजनीतिक दलों के लोग इसे जनविरोधी बता रहे हैं।

loksabha election banner

1. विजय केशरी

फोटो - 43

हजारीबाग चेंबर ऑफ कामर्स के सचिव विजय केशरी ने इस वर्ष के आम बजट को संतोषजनक बताते हुए कहा कि स्वतंत्रता के बाद से पहली बार इस वर्ष के बजट में 15 प्रतिशत की बढोतरी की गई है। गोल्ड पर एक्साइज ड्यूटी में ढ़ाई प्रतिशत बढ़ोतरी की गई है जिससे सोना महंगा हो जाएगा। पेट्रोलियम पदार्थों में बढ़ोतरी से महंगाई बढ़ सकती है। इसके बावजूद बजट प्रावधान का देश की अर्थव्यवस्था पर दूरगामी प्रभाव पड़ेगा।

-------------

2. बटेश्वर प्रसाद मेहता

फोटो - 35

झाविमो नेता व समाजसेवी बटेश्वर प्रसाद मेहता ने आम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वित्तमंत्री द्वारा पेश किया गया बजट जन विरोधी है। इस बजट से गरीब, मजदूर, किसान की हालत में कोई भी सुधार नहीं होगा। इसके विपरीत इस बजट में पेट्रेालियम पदार्थो के मूल्य में बढोतरी से महंगाई आसमान छूने लगेगी। किसान जो विपरीत मौसम और अकाल जैसी स्थिति से जूझ रहे हैं उनकी हालत और खराब होगी। 3. डा. जमाल अहमद

फोटो - 38

प्रदेश कांग्रेस के जोनल प्रवक्ता डा. जमाल अहमद ने कहा कि अंतरिम बजट में कई लोकलुभावन बातें थीं मगर वोट हासिल करने के बाद वित्त मंत्री द्वारा पेश किया गया बजट पूरी तरह से जन विरोधी प्रतीत होता है। बजट में न तो किसानों की आय दुगुनी करने का रास्ता है और न ही अकाल व सूखे से लड़ने के उपाय हैं। इस बजट ने गांव, गरीब और किसानों को हाशिए पर डाल दिया है। पेट्रोलियम मूल्य बढोतरी आम लोगों पर कुठाराघात के समान है।

---------------

विष्णुगढ़ के लोगों की मिश्रित प्रतिक्रिया ::::::

हॉस्पिटल चौक पर मनोज कुमार ने बताया कि बजट में ढे़र सार प्रस्ताव लिए गए हैं। मगर पेट्रेलियम मूल्य बढ़ने से महंगाई से न कभी निजात मिली है और न ही महंगाई से निजात मिलने वाली है। प्रदीप कुमार से पूछने पर बताया कि बजट सही है। हर तबके को कुछ न कुछ दिया गया है। गोविद महतो ने बजट को महंगाई बढ़ाने वाला बताया है, खासकर पेट्रोल और डीजल के दामों में होने वाली बढोतरी को महंगाई की आग में घी करार दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.