दारु : दारु थाना क्षेत्र के मेढ़कुरी खुर्द पंचायत के कनौदी गांव में उस समय सनसनी फैल गई जब लोगों ने मंगलवार के सुबह खेत में एक युवक का शव मिला। खेत में पड़ा शव 40 दिन से गायब गांव के ही मनोज कुमार ¨सह के 25 वर्षीय पुत्र पंकज उ़र्फ ननकू ¨सह का था। गांव में धीरे-धीरे यह खबर आग की तरह फैल गई और पूरा गांव खेत की तरफ दौड़ पड़ा।

मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है। वही युवक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। युवक पर कुछ दिन पूर्व गांव के एक लड़की को लेकर फरार होने का आरोप लगा था। इसके बाद ही वह गायब था।

युवक के पिता ने गांव के ही छह लोगों राजू राम, रंजीत राम उर्फ कारू दोनों पिता परमेश्वर राम ,परमेश्वर राम पिता स्व पचकौड़ी राम, प्रभु राम, प्रदीप राम दोनों का पिता ललित राम, रितेश वर्मा पिता बिगन राम खिलाफ उसके बेटे की हत्या में शामिल होने की आशंका जताते हुए थाना में आवेदन दिया है।

----------------- पांच मई को दर्ज कराया गया था मामला :

बताया जाता है कि इस वर्ष 30 अप्रैल उस पर युवती को लेकर फरार होने का आरोप लगा था। उस समय लड़की की परिजनों ने पंकज उर्फ ननकू पर अपनी बेटी का शादी की नीयत से अपहरण की मामला 5 मई को दारु थाने में दर्ज कराया था। उसके बाद से ही ये प्रेमी युगल गायब थे। मंगलवार को अचानक लड़के के परिजन को अपने बेटे का शव खेत में पड़े होने की सूचना मिली। यह जानकारी लड़की के पिता प्रभु राम द्वारा लड़के के परिजन को मिली। साथ ही प्रभु राम ने इसकी सूचना दारु थाना को दी। लड़के के परिजन अपने बेटे के शव को देखकर हतप्रभ थे, क्योंकि जिस बेटे को वे पिछले 40 दिनों से ढूंढ रहे थे, उसका शव देखने को मिला। उनका बेटा गांव कब और कैसे पहुंचा, उन्हें इसकी कोई खबर नहीं थी। वहीं घटना से आक्रोशित लड़के के आक्रोशित परिजनों ने लड़की के घर पर हमला कर घर को क्षतिग्रस्त कर दिया। आक्रोशित लोगों के आने की भनक लगते ही लड़की के परिजन घर छोड़कर भाग गए।

------------------- देर से पहुंची पुलिस, फूटा ग्रामीणों का गुस्सा :

घटना की जानकारी पुलिस को सुबह छह बजे ही दी गई थी लेकिन, पुलिस घटना स्थल पर दो घंटे देर पहुंची। इसे देख ग्रामीण उग्र हो गए और पुलिस को घटना स्थल से भागना पड़ा। घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीण डीएसपी दिनेश कुमार गुप्ता दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत कराया और खोजी कुत्ते की मदद से घटना का सुराग लेने का प्रयास किया पर पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी। खबर लिखे जाने तक पुलिस मामले की तहकीकात जुड़े हुई थी। इस कारण मामला दर्ज नहीं किया जा सका था। घटना स्थल पर बीडीओ यूनिका शर्मा, दारु थाना प्रभारी नथुनी यादव व इचाक थाना प्रभारी अकील अहमद आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran