Move to Jagran APP

Gumla: पीएम मोदी आज मन की बात में करेंगे नवरत्नगढ़ की चर्चा, लाइट शो में गूंजा 'भारत माता जय' का नारा

Gumla नवरत्नगढ़ में लाइट एंड साउंड शो का आयोजन किया गया। जिसमें इतिहास की झलक देखकर लोग गदगद हो गए। वहीं एक रेडियो की प्रतिकृति के साथ खूबसूरत सेल्फी प्वाइंट बनाया गया था जहां बड़ी संख्या में लोग सेल्फी लेते दिखे।

By Santosh KumarEdited By: Roma RaginiPublished: Sun, 30 Apr 2023 08:54 AM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2023 08:54 AM (IST)
Gumla: पीएम मोदी आज मन की बात में करेंगे नवरत्नगढ़ की चर्चा, लाइट शो में गूंजा 'भारत माता जय' का नारा
पीएम मोदी आज मन की बात में करेंगे नवरत्नगढ़ की चर्चा

गुमला, जागरण संवाददाता। भारत सरकार संस्कृति मंत्रालय के पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के द्वारा केंद्रीय संरक्षित स्मारक नवरत्नगढ़ की चर्चा रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी मन की बात में करेंगे। इससे पहले शनिवार को नवरत्नगढ़ में लाइट एंड साउंड शो का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

लाइट एंड शाे लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहा। ग्रामीणों ने लाइट एंड शो के माध्यम से दिखाया गया नवरत्नगढ़ का इतिहास और संस्कृति को सुना। इसके साथ ही नागवंशी राजाओं का गौरवाशाली इतिहास की कहानी लोगों ने दत्तचित्त होकर सुना और देखा। शो के दौरान 'भारत माता की जय' के जयकारे से नवरत्नगढ़ का किला गुंजायमान रहा। लोगों में उत्साह चरम पर था।

मोबाइल की लाइट से जगमगाया

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों के हाथों का मोबाइल का टार्च एक साथ जगमगा गया। लोग मोबाइल उपर कर हाथ हिलाते रहे। एक साथ सैकड़ों की संख्या में मोबाइल का टार्च जलने से पूरा नवरत्नगढ़ जगमगा उठा। इस विहंगम दृश्य को लोग कैमरे में कैद करते नजर आए।

दो दिन पूर्व से ही लोगों का शुरू हो गया था आना-जाना

29 को होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी जैसे-जैसे लोगों को होने लगी, वे कार्यक्रम स्थल नवरत्नगढ़ पहुंचने लगे थे। लाइट एंड साउंड लोगों के लिए कोतूहल जैसा था। लोग दिल्ली से आई टीम के कार्य को ग्रामीण देखते थे और चले जाते थे।

रेडियो वाली सेल्फी प्वाइंट

उक्त स्थान पर एक रेडियो की प्रतिकृति के साथ खूबसूरत सेल्फी प्वाइंट बनाया गया था, जहां बड़ी संख्या में लोग सेल्फी लेते दिखे। हर कोई इस पल को अपने मोबाइल पर कैद करना चाहता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.