Move to Jagran APP

डेढ़ दर्जन जंगली हाथियों ने डाला डेरा, ग्रामीणों में दहशत

भरनो : अमलिया पंचायत खरका सरना स्थल के समीप डेढ़ दर्जन जंगली हाथियों का समूह शनिवार की स

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 10:37 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 10:37 PM (IST)
डेढ़ दर्जन जंगली हाथियों ने डाला डेरा, ग्रामीणों में दहशत
डेढ़ दर्जन जंगली हाथियों ने डाला डेरा, ग्रामीणों में दहशत

भरनो : अमलिया पंचायत खरका सरना स्थल के समीप डेढ़ दर्जन जंगली हाथियों का समूह शनिवार की सुबह से ही डेरा जमाए हुए है। हाथियों के इस झुंड में चार बच्चा हाथी भी है। शनिवार की अहले सुबह जब ग्रामीणों की नजर सरना स्थल के झाडि़यों में हाथियों के झुंड देखा तो ग्रामीणों के होश उड़ गए। सरना स्थल के पास हाथियों का समूह होने की सूचना ग्रामीणों के बीच जंगल में आग की तरह फैल गई।

loksabha election banner

जंगली हाथियों ने खरका गांव निवासी तुको उरांव को हमला कर घायल कर दिया है। ग्रामीणों के अनुसार तुको उरांव हाथियों के सामने जाकर धान खिलाने का प्रयास कर रहा था। इस क्रम में हाथियों ने उस पर हमला कर दिया। तुको उरांव गंभीर रूप से घायल है। ग्रामीणों ने घायल तुको उरांव को इलाज के लिए सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र भरनो में भर्ती करा दिया है। ग्रामीणों की सूचना पर भरनो थाना के एसआई प्रेम सागर ¨सह पुलिस बल के साथ खरका के सरना स्थल पहुंचे और ग्रामीणों को हाथियों के नजदीक जाने से मना किया। समाचार लिखे जाने तक हाथी उसी स्थल में अपना डेरा जमाए हैं। खरका गांव में हाथियों का झुंड होने की सूचना वन विभाग को दे दी गयी। लेकिन अपराह्न तीन बजे तक वन विभाग के कोई भी अधिकारी वनकर्मी गांव नही पहुंचे थे। जिस कारण वन विभाग के प्रति ग्रामीणों में आक्रोश पनप रहा था। वन समिति के सदस्य उदय ¨सह ने बताया कि वन विभाग के अधिकारियों से दूरभाष पर बात हुई है। अधिकारियों के अनुसार अंधेरा होने पर हाथियों को गांव से बाहर जंगल की ओर भगाने का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.