Move to Jagran APP

छह युवकों ने किया था छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, गिरफ्तार

संवाद सूत्रडुमरी (गुमला) डुमरी थाना क्षेत्र के एक गांव में हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले को ले

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 08:40 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 08:40 PM (IST)
छह युवकों ने किया था छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, गिरफ्तार
छह युवकों ने किया था छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, गिरफ्तार

संवाद सूत्र,डुमरी (गुमला) : डुमरी थाना क्षेत्र के एक गांव में हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर डुमरी पुलिस ने आरोपित अमरदीप कुजूर, अनिल टोप्पो , अनमोल कुजूर, दीपक टोप्पो, प्रमोद बड़ा एवं मसीह कुजूर को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया है। जानकारी चैनपुर सर्किल इंस्पेक्टर अनूप बी केरकेट्टा ने संवाददाता सम्मेलन कर दी। उन्होंने बताया कि पीड़िता के शिकायत के बाद पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर छापामारी कर आरोपितों को गिरफ्तार किया। 17 जनवरी को पीड़िता अपने रिश्तेदार (होने वाले पति) के साथ सुगा बांध घूमने गई थी। उसका रिश्तेदार छह बजे शाम में पीड़िता को घर पहुंचाकर साढ़े साथ बजे अपने घर चंदावल जा रहा था। तभी रास्ते में गांव के ही छह - सात लोग गाड़ी को रोककर मारपीट करने लगे एवं जबरदस्ती फोन कराकर गाड़ी खराब होने का बहाना बनाकर पीड़िता का बुलवाया। पीड़िता के आने के बाद उसके साथ होनेवाले पति को वहां से आरोपितो ने धमकी देकर भगा दिया। उसके बाद अनमोल, अनिल, दीपक, मसीह , अमरदीप और प्रमोद द्वारा पीड़िता को जबरन जंगल की ओर ले गए और सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़िता का आरोपितो ने रात को दो बजे छोड़ा। पीड़िता किसी तरह घर पहुंची और डर से किसी को कुछ भी नहीं बताई। उसके बाद 19 जनवरी को अपने परिजनों को इस बात की जानकारी देते हुए थाना आकर प्राथमिकी दर्ज कराई।

loksabha election banner

भाजपा जिला महामंत्री मिशिर कुजूर ने डुमरी थाना अंतर्गत नवमी कक्षा की छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म की घटना की कड़ी शब्दों में निदा की है। साथ ही कहा है कि ऐसे घटना का समाज में कोई नैतिक स्थान नहीं है। इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए। दोषियों को सजा अवश्य मिलनी चाहिए । साथ ही उन्होंने झारखंड सरकार को आड़े हाथों लेते कहा कि झारखंड सरकार में हमारी बहू बेटी तक असुरक्षित हो गए हैं। सरकार को इनकी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का कोई हक नहीं है। अगर सरकार इन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं कर पाती है तो ऐसी सरकार को बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। इस सरकार में रोज कहीं ना कहीं इस तरह की दुष्कर्म की खबरें आती रहती हैं, और इसे रोकने का कोई भी कारगर कदम झारखंड सरकार नहीं उठा पा रही है। इससे पता चलता है कि सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है। दुष्कर्म की घटनाओं के लिए कौन है जिम्मेदार सरकार बताए

संवाद सहयोगी,गुमला:झारखंड नवनिर्माण दल के केंद्रीय सदस्य सह महिला मंडल सहयोग संचालन समिति की प्रभारी पुष्पा उरांव ने नौवीं कक्षा की छात्रा से डुमरी प्रखंड में तथा लोहरदगा जिले के भंडरा प्रखंड में हुए नाबालिक बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर तीखा आक्रोश व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से पूछा है कि हो रही ऐसे घटनाओं का जिम्मेदार आखिर कौन है । इन घटनाओं पर सत्ताधारी पार्टियों के महिला संगठन क्यों चुप हैं। राज्य में जिस पार्टी की सरकार होती है उस पार्टी की महिला संगठन व नेत्री के मुंह में ताला जड़ जाता है । कहा है कि फरवरी माह में महिला कैडर कन्वेंशन रांची में होने जा रही है । जिसमें निकम्मी सरकार व पुलिस पदाधिकारियों को चूड़ी भेंट करो आंदोलन को फिर से शुरू करते हुए महिला आंदोलन को धारदार बनाने पर विचार विमर्श किया जाएगा । दुष्कर्म पीड़िता से मिले भाजपाई

संवाद सूत्र, डुमरी (गुमला) : डुमरी प्रखंड में हुए सामूहित दुष्कर्म पीड़ित परिवार से गुरूवार को मिलने भाजपाई पहुंचे। भाजपा के महिला मोर्चा अध्यक्ष सह जिला परिषद सदस्य किरण माला बाड़ा, एसटी मोर्चा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र लाल उरांव, भाजयुमो जिला मंत्री नितेश गुप्ता, डुमरी मंडल अध्यक्ष विजय प्रसाद केशरी, सांसद प्रतिनिधि अनिरुद्ध चौधरी, अनिल लोहरा, शत्रुधन सिंह, रघुनाथ यादव व अन्य भाजपा पदाधिकारी दुष्कर्म पीड़िता से मुलाकात की। उन्होंने पीड़ित परिवार से घटना की विस्तृत जानकारी ली और भाजपा पदाधिकारियों की ओर से तत्काल सहयोग के रूप में पीड़ित परिवार को एक क्विटल चावल दिया गया। मौके पर महिला मोर्चा अध्यक्षा ने कहा कि घटना एक नाबालिद नवीं कक्षा की छात्रा के साथ घटी है जो बहुत ही शर्मनाक है। झारखंड में जब से हेमंत सरकार बनी हैं तब से यहां की बेटियां, बहनों के साथ हत्या, दुष्कर्म की घटना आम हो गई है। भाजपा पार्टी इसकी घोर निदा करती है दुखित पीड़िता परिवार के साथ हमेशा खड़ा रहने का भरोसा दिलाती है। आदिवासी मुख्यमंत्री आदिवासी बहु बेटियों को सुरक्षा प्रदान नहीं कर पा रही है जो सरकार राज्य संभाल नहीं पा रही है ऐसे मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। मौके पर कई भाजपाई उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.