Move to Jagran APP

मुआवजा नहीं मिला तो डीसी कार्यालय के बाहर खटिया लेकर करेंगे अनशन : बंधु

संसू बसिया(गुमला) प्रखंड के कुड़लगा गांव में सड़क निर्माण में अधिग्रहित जमीन रैयतों की मुआ

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 07:51 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 07:51 PM (IST)
मुआवजा नहीं मिला तो डीसी कार्यालय के बाहर खटिया लेकर करेंगे अनशन : बंधु
मुआवजा नहीं मिला तो डीसी कार्यालय के बाहर खटिया लेकर करेंगे अनशन : बंधु

संसू, बसिया(गुमला): प्रखंड के कुड़लगा गांव में सड़क निर्माण में अधिग्रहित जमीन रैयतों की मुआवजे को लेकर मंगलवार को सभा में प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सह मांडर विधायक बंधु तिर्की ग्रामीणों से मिले। तिर्की ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी लोगों ने मेरे समक्ष सड़क निर्माण के दौरान जमीन अधिग्रहण में मुआवजे नहीं मिलने की समस्याओं को लेकर आये थे। आप सभी लोगों को मुआवजा नहीं मिलेगा तो मैं अनशन में बैठने का कार्य करूंगा। इसके लिए डीसी कार्यालय के समक्ष खटिया-पटिया लगाकर आप सभी के साथ अनशन करने का कार्य करेंगें। इसके लिए डीसी को एक माह का समय देते हुए मुआवजा देने का मांग करेंगें। एक माह में मुआवजा नहीं मिला तो निश्चित रूप से अनशन होगी। इसके साथ ही कोरोना से लड़ने के लिए सभी ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीन लेने का अपील किया ।कांग्रेस जिलाध्यक्ष रोशन बरवा ने कहा कि सड़क निर्माण के दौरान अधिग्रहित जमीन का मुवावजे की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी लड़ाई लड़ रही है।इस लड़ाई को हमें साथ देने के लिए हमारे नेता बंधु तिर्की आये हैं।आप जनता की समस्याओं को हर संभव समाधान करेंगें। जीप सदस्य चैतु उरांव ने कहा सभी के प्रयास से समस्या का समाधान होगा।

loksabha election banner

मौके पर कांग्रेस के युवा अध्यक्ष विकास साहू,प्रखंड अध्यक्ष अभय चौधरी,अजित गुड़िया,सन्तोष गुप्ता गुड्डू,पंकज सिंह,पपु होता,दिनेश साहू,अकील रहमान,राजनील तिग्गा,कृष्णा लोहरा,मिनी,खालिद साह,मोहमद कलाम आदि शामिल थे।

क्या है मामला

पुत्रीटोली(डोलोंगसेरा एमआरडी-45)टिंबर मोड़ से बेराईरगी कोयल नदी तक भाया रामपुर, बरसलोया, जितुटोलि में बने सड़क चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य पूर्ण हो गया है। सड़क बनने में अधिग्रहित जमीन के रैयतों को 3 वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक मुवावजा नहीं मिला है। यह सड़क पथ निर्माण विभाग पथ प्रमंडल सिमडेगा के माध्यम से मेसर्स दिनेश चन्द्र आर अग्रवाल,इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिडेट अहमदाबाद द्वारा बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.