जाटी,गुमला: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार के नियंत्रण एवं रोकथाम के मद्देनजर गुमला जिलांतर्गत विशेष साप्ताहांत गहन टीकाकरण तीन दिवसीय अभियान का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया। उपायुक्त गुमला शिशिर कुमार सिन्हा ने सिसई प्रखंडांतर्गत मुर्गु पंचायत स्थित जन वितरण प्रणाली दुकान, पिल्खी गांव के कोविड टीकाकरण केंद्र, सिसई के टीकाकरण शिविर तथा घाघरा पंचायत के कोचा गाँव स्थित पीडीएस दुकानों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हर हाल में टीका लगवाएं और कोरोना से अपना बचाव करें। कोरोना से बचाव के लिए टीका ही एक मात्र साधन है। उन्होंने

टीके के प्रति फैलने वाली भ्रांतियों पर अंकुश लगाते हुए लोगों से अफवाहों एवं भ्रांतियों पर विश्वास न करने की अपील की। उन्होंने युवाओं से टीकाकरण अभियान में अधिक से अधिक लोगों को टीका लेने हेतु उत्प्रेरित करने तथा टीकाकरण को लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में युवाओं की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया।

उपायुक्त ने पिल्खी गांव स्थित कोविड टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। केंद्र पर मोबाइल टीकाकरण टीम के साथ-साथ जेएसएलपीएस के सदस्य, एएनएम नर्स एवं सहिया उपस्थित पाए गए। टीकाकरण केंद्र पर 18 वर्ष से 44 वर्ष के 10 लाभार्थियों का पंजीकरण किया गया। जिसमें से 05 लाभार्थियों को टीका लगाया गया। जबकि 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के 20 लाभार्थियों का पंजीकरण किया गया। जिसमें से 10 लाभार्थियों को टीका लगाया गया। एएनएम ने बताया कि 18 प्लस लाभार्थियों को कोविशील्ड तथा 45 प्लस लाभार्थियों को कोवैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है। उपायुक्त ने टीकों की बर्बादी न हो इसका विशेष ध्यान रखने का निर्देश टीकाकरण टीम को दिया। टीकाकरण केंद्र में उपायुक्त द्वारा शशि महली को टीकाकरण के उपरान्त टीकाकरण कार्ड प्रदान किया गया। मौके पर बीडीओ प्रवीण कुमार ने ग्रामीणों से वार्तालाप कर उन्हें टीके की विशेषताओं के बारे में बताया। निरीक्षण के दौरान सदर अनुमंडल पदाधिकारी रवि आनंद, प्रखंड विकास पदाधिकारी सिसई प्रवीण कुमार, अंचलाधिकारी सिसई अरूणिमा एक्का आदि मौजूद थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप