Move to Jagran APP

मदद ऐसी जिससे जरूरतमंदों को मिल सके राहत

सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं ने जरुरतमंदो के घर पहुंचाने लगे सामग्री और तैयार भोजन उप विकास आयुक्त ने किए जा रहे काम का किया निरीक्षण जागरण संवाददातागुमला लोगों में मदद का संकल्प है। मदद भी ऐसी जिससे पीड़ित मानवता को राहत मिल सके। भूखे को भोजन मिले। कोरोना के संक्रम

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 08:19 PM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 08:19 PM (IST)
मदद ऐसी जिससे जरूरतमंदों को मिल सके राहत
मदद ऐसी जिससे जरूरतमंदों को मिल सके राहत

जागरण संवाददाता, गुमला : लोगों में मदद का संकल्प है। मदद भी ऐसी जिससे पीड़ित मानवता को राहत मिल सके। भूखे को भोजन मिले। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। शुक्रवार को गुमला के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अनाज वितरण करने वाले संस्थाओं के काम में और तेजी आ गई। विभिन्न संगठनों के लोगों ने अपने व्यक्तिगत स्तर से सांगठनिक स्तर से और प्रशासनिक स्तर से भूखे लोगों तक अन्न पहुंचाने का काम जारी रखा।

loksabha election banner

अन्नपूर्णा सेवा संस्थान ने बांटे 105 अनाज के पैकेट

अन्नपूर्णा सेवा संस्थान द्वारा शुक्रवार को रायडीह , सिसई के कुदरा और अन्य जरुरतमंद लोगों को गुमला शहर के अलग अलग मुहल्लों में फुड पैकेट का वितरण किया गया।चावल दाल, सरसो तेल नमक, साबुन , बिस्किट के बने पैकेट लोगों तक पहुंचाए गए। इस संस्था के संचालक मनोज सिंह , अभिनव कुमार महेश्वरी और राधा मोहन साहु ने नित्य प्रति बांटे गए अनाज का मुहल्लावार ब्योरा शुक्रवार की शाम में अनुमंडल पदाधिकारी जितेंद्र कुमार देव को लिखित रुप से भेज दिया। यह संस्था निश्शुल्क वितरण कर एक मिशाल पेश कर रही है।हालांकि संस्था के इन तीनों सदस्यों ने बताया कि उनका उद्देश्य प्रचार प्रसार करना नहीं है।फिर भी प्रशासनिक पदाधिकारी का सम्मान करते हुए ब्योरा देना पड़ रहा है।

गुमला के भक्त ने किया मास्क , पानी का वितरण

गुमला के भक्त के सदस्यों ने शुक्रवार को सफाई कर्मियों के बीच मास्क, पानी और बिस्कूट का वितरण किया। लाकडाउन का अनुपालन कराने के लिए तैनात पुलिस कर्मियों को यह सेवा दी गई। कई जगहों पर सेनेटाइज्ड किया गया। असहाय लोगों के बीच सुखे खाद्यान्न का वितरण किया गया। 415 बच्चों और माताओं के बीच आधा आधा लीटर दूध का वितरण किया गया। इस काम में डा. सौरव प्रसाद के योगदान की भी चर्चा की गई।

गुरुकुल संस्थान के निदेशक रविद्र सिन्हा के नेतृत्व में उनके संस्था के कार्यकर्ताओं ने पालकोट रोड, बेहराटोली, डुमरडीह, जशपुर रोड आदि मोहल्लो में फुड पैकेट का वितरण किया।

15वें दिन भी जारी रहा भोजन बांटो अभियान

लाकडाउन के 15वें दिन जीवन संस्था और जिला प्रशासन के संयुक्त अभियान के तहत आंजन , खटवा, खरका, कोटाम, पनसो, पतगच्छा गांवों में तैयार भोजन का वितरण किया गया। संस्था के दूसरी टीम ने शहर के बेहराटोली, डीपाटोली, डुमरडीह, अरमई अंबेराडीह में ,तीसरी टीम ने रामनगर, करौंदी, नायक टोली, सिलम, करमटोली, कुंबाटोली, बांसडीह में तैयार भोजन का पैकेट वितरित किया। उसी संस्था के एक अन्य टीम ने अस्पताल परिसर, पुलिस के जवानों, विक्षिप्तों, मानसिक रोगियों और बाहर से आए लोगों के बीच पैकेट का वितरण किया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बांटे फुड पैकेट

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव केनिर्देश पर फसिया के लक्ष्मण नगर में 50 परिवरों के बीच फुड पैकेट का वितरण किया। इस काम में मानिक चंद साहु, रमेश कुमार चीनी, रामनिवास प्रसाद, निशांत दूबे,अरुण गुप्ता, रोहित कुमार आदि लगे हुए थे।

मारवाड़ी युवा मंच के सदस्य नटवर लालअग्रवाल,विवेक साबू, विकास फोगल, अतुल साबू, सुमित साबु, संजीव मालानी, कुनाल फोगला, आकाश गोयल आदि ने बम्हनी , चंडाली, बघिमा, लुथेरान मिशन, बरिसा में 125 पैकेट अनाज का वितरण किया।

चैती दुर्गा पूजा समिति की ओर से संजीव उर्वशी सरजु प्रसाद, शंभ नारायण चौरसिया, रितेश कुमार, महेश गुप्ता, राजीव कुमार, सुरेश मंत्री ने 40 परिवारों के बीच गणेशपुर डीपा, टुकुटोली आदि में फुड पैकेट का वितरण किया। मैट्रिक्स स्वयंसेवी संस्था द्वारा राजकुमार अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, बादल अग्रवाल, शुभम अग्रवाल, नीरज अग्रवाल, चंद्रकांत साहु, प्रतीक अग्रवाल उर्फ सोनू अग्रवाल द्वारा 100 घरों में पांच किग्रा. चावल दाल, आलू , सरसो तेल, नमक और मशाला के पैकेट का वितरण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.