Move to Jagran APP

जनता की समस्याएं दूर करना प्राथमिकता : उपायुक्त

.बिशुनपुर के बानालात में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन संवाद सूत्रबिशुनपुर उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि जनता की समस्याओं को दूर करना प्राथमिकता है। लोग अपनी बातों को अधिकारी तक पहुंचाएं। लोगों के समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उपायुक्त बुधवार को बिशुनपुर प्रखंड के सुदूरवर्ती गांव बानालात में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में आए ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूर्व में जिला प्रशासन द्वारा जनता दरबार का आयोजन कर लोगों को लाभान्वित किया गया है। बनालात और हाडुप जैेस पाट क्षेत्रों में 50 से अधिक संख्या में पुल पुलि

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 09:50 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 09:50 PM (IST)
जनता की समस्याएं दूर करना प्राथमिकता : उपायुक्त
जनता की समस्याएं दूर करना प्राथमिकता : उपायुक्त

बिशुनपुर: उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि जनता की समस्याओं को दूर करना प्राथमिकता है। लोग अपनी बातों को अधिकारी तक पहुंचाएं। लोगों के समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उपायुक्त बुधवार को बिशुनपुर प्रखंड के सुदूरवर्ती गांव बानालात में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में आए ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूर्व में जिला प्रशासन द्वारा जनता दरबार का आयोजन कर लोगों को लाभान्वित किया गया है। बनालात और हाडुप जैेस पाट क्षेत्रों में 50 से अधिक संख्या में पुल पुलिया का निर्माण कर इन पाट क्षेत्रों में यातायात की सुविधाएं प्रदान की गई है। उपायुक्त ने ने ग्रामीण जनता से अपील करते हुए कहा कि जनता दरबार में आप पेंशन, आवास एवं राशन कार्ड संबंधी समस्याओं के अलावे सिचाई संबंधी, गाँव में किसी प्रकार के रोजगार को प्रारंभ करने, गाँवों-पंचायतों के विद्यालयों में बैठने की असुविधा, शिक्षक की कमी, स्कूली भवनों के जरजर होने की समस्या, पाट तथा पहाड़ी क्षेत्रों में होने वाली पेयजल की समस्याओं, सड़क तथा यातायात संबंधी मामलों, विद्युत आपूर्ति व अन्य समस्याओं से अवगत कराएं। समस्या का समाधान किया जाएगा। डीआरडीए निदेशक हैदर अली ने सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को राज्य सरकार का महत्वपूर्ण पहल बताया। ग्रामीणों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से आच्छादित करना है। कहा कि सालाना मात्र 12 रूपये जमा करने पर प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत सड़क दुर्घटना में ग्रामीणों, मजदूरों एवं श्रमिकों की मौत होने पर 02 लाख रूपये तक की प्रोत्साहन राशि का त्वरित लाभ दिया जाता है। श्रम विभाग में मात्र 10 रूपये में अपना निबंधन कराने पर 1000 रू सेफ्टी किट खरीदने, 2500 रूपये कृषि औजार उपकरण खरीदने तथा 3500 रूपये साईकिल खरीदने हेतु दिया जाता है। इसका समुचित लाभ आप श्रम विभाग में निबंधन कर ले सकते हैं। मौके पर जिला मत्स्य पदाधिकारी त्रिलोक कुमार, पशुपालन पदाधिकारी डा. ललित एक्का आदि के द्वारा भी अपने अपने विभाग से संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई। इस अवसर पर 200 मामलों से संबंधित आवेदन पत्र प्राप्त किए गए। कार्यक्रम में एसी सुधीर गुप्ता, परियोजना निदेशक आत्मा बंधनु उरांव , डीईओ सुरेंद्र पांडेय, डीपीआरओ डीएन भादुड़ी आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.