Move to Jagran APP

मानव श्रृंखला से मतदान बढ़ावा को मिलता है प्रेरणा : डीसी

उपायुक्त शशिरंजन ने कहा है कि लोक सभा चुनाव में शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जगरूकता अभियान से ढेर सारे कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मतदान फीसद को बढ़ावा देने के लिए स्वीप के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कलाकारों की टोलियां लोगों को प्रेरित करने के लिए कला का मंचन कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 08:41 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 08:41 PM (IST)
मानव श्रृंखला से मतदान बढ़ावा को मिलता है प्रेरणा : डीसी
मानव श्रृंखला से मतदान बढ़ावा को मिलता है प्रेरणा : डीसी

गुमला : उपायुक्त शशिरंजन ने कहा है कि लोक सभा चुनाव में शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान से ढेर सारे कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मतदान फीसद को बढ़ावा देने के लिए स्वीप के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कलाकारों की टोलियां लोगों को प्रेरित करने के लिए कला का मंचन कर रही है। लोगों को लोकतंत्र का महत्व समझा रही है। मीडिया ने भी लोकतंत्र के इस पावन पर्व को सफल बनाने के लिए कई अभियान चलाया है। युवाओं के बीच भी कार्यक्रम चलाए गए हैं। युवा मतदाता कार्यक्रम, मतदाता जागो चौपाल, चुनाव पाठशाला, मतदाता जागरूकता यात्रा आदि कार्यक्रम चलें हैं। दैनिक जागरण की ओर से भी ऐसे कार्यक्रमों को राज्यव्यापी अभियान का रूप दिया गया है। मानव श्रृंखला उसी की एक कड़ी है। उपायुक्त ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि लोहरदगा संसदीय क्षेत्र के गुमला जिला में इस बार अस्सी फीसद से अधिक मतदान होगा और लोकतंत्र का पावन पर्व चुनाव पूरी तरह से सफल रहेगा। उन्होंने आयोजकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

loksabha election banner

मतदान के लिए सुरक्षा के किए गए हैं व्यापक इंतजाम : एसपी

दैनिक जागरण द्वारा बनाए गए मानव श्रृंखला में शामिल गुमला के आरक्षी अधीक्षक अंजनी कुमार झा ने भाग लेने के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि हर नागरिक का प्रथम कर्तव्य चुनाव में मतदान करना होता है। हमें वोट देकर सरकार बनाने का अधिकार है। पुलिस कर्मी भी लोकतंत्र के इस पावन पर्व को जान जोखिम पर डालकर सफल बनाते हैं। पुलिस कर्मियों में भी मतदान करने और कराने को लेकर उत्साह है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी उनके निर्देश पर इस मानव श्रृंखला में शामिल हुए हैं। उन्होंने जिला के लोगों को भरोसा दिलाया कि लोग निर्भिक होकर मतदान करेंगे। उनके सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। मतदान करने के लिए उन्हें हर प्रकार की सुविधा दी जाएंगी। शिक्षकों ने लिया है संकल्प, सफल बनाएंगे मतदान का पर्व : डीएसई

दैनिक जागरण द्वारा सोमवार को गुमला में बनाए गए विशाल मानव श्रृंखला में शामिल जिला शिक्षा अधीक्षक जयगोविद सिंह ने कहा है कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों और शिक्षकों ने मतदान के पर्व को सफल बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि इस मानव श्रृंखला में सरकारी विद्यालय के शिक्षकों और छात्रों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया है।

करो मतदान, देश बनाओ महान : सीएस

गुमला के सिविल सर्जन डॉ.सुखेदव भगत ने सोमवार को जशपुर रोड से लेकर मेन रोड सिसई रोड में बनाए गए दैनिक जागरण के मानव श्रृंखला में भाग लेने के बाद कहा कि लोकतंत्र के पर्व मतदान को सफल बनाने से हमारा देश महान बनेगा। गुमला जिला के लोग आएं और अपना मतदान कर देश को महान बनाने में अपनी भूमिका निभाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.