Move to Jagran APP

मतदान के लिए लोगों को किया जागरूक

संवाद सूत्रसिसई सिसई के इंद्रधनुष आवासीय विद्यालय सभागार में बुधवार को चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोरंजन कुमार ने स्कूली बच्चों को मतदान के महत्व की जानकारी दी। मतदान में प्रयुक्त होने वाले उपकरण इवीएम के कट्रोल यूनिट बैलेट यूनिट और वीवीपैट के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और कहा कि अपने माता पिता एवं अन्य ग्रामीणों को 29 अप्रैल को अपने मतदान केन्द्रों में निश्चित मतदान के लिए सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। जागरूक किया। स्कूल के प्रधानाध्यापक विपिन बिहारी झा ने स्कूली बच्चों से अपने-अपने गांवों में घूम-घूम कर मतदाताओं को जागरूक करते के लिए प्रेरित किया। मतदान के दिन सभी को घरों से निकालने और मतदान करने के लिए बूथ में भेजने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया। कहा कि मतदान से हमारा लोकतंत्र मजबूत होगा। स्कूली

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 10:04 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 10:04 PM (IST)
मतदान के लिए लोगों को किया जागरूक
मतदान के लिए लोगों को किया जागरूक

गुमला: जिला मुख्यालय व प्रखंडों में बुधवार को मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। जहां नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया गया। वहीं लोगों को मतदान के महत्व के बारे जानकारी दी गई। इस दौरान स्कूल के बच्चों, आंगनबाड़ी सेविकाएं, एलइडी वाहन, ईवीएम वीवीपैट का प्रदर्शन, मतदाता शपथ ग्रहण, मतदाता हस्ताक्षर अभियान आदि का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

घाघरा प्रखंड क्षेत्र के करंज टोली गांव में विकास भारती बिशुनपुर के द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इस मौके पर पद्मश्री सह विकास भारती के सचिव अशोक भगत ने गांव के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है। आपके एक वोट से देश में बेहतर सरकार बनेगी। इसलिए गांव के मतदाताओं से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि पहले मतदान करें फिर जलपान करें। उन्होंने स्वच्छ सरकार के लिए हर नागरिक को अपनी जिम्मेदारी तय करने के लिए मतदान करने को लेकर गांव गांव में अड़ोस पड़ोस में मतदाताओं को एक दूसरे से बातचीत कर प्रेरित करने का भी आह्वान किया। इस लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान हो इसके लिए हर लोगों को अपनी जवाबदेही तय करनी पड़ेगी। जिसके बाद गांव के लोगों ने पूरे गांव में घूम घूम कर वोट देना जरूरी है, अपना मत का अधिकार का प्रयोग करें ,पहले मतदान फिर जलपान जैसे नारा लगाकर रैली भी निकाली। इस मौके पर मुख्य रूप से नौडीहा पंचायत के मुखिया बांधो देवी वार्ड सदस्य विलो भगत महेंद्र भगत मंगल देव उरांव उषा उरांव गीता लोहरा प्रदीप उराव सलमइत उरांव जय हिद भगत प्रमोद कुमार कौशल किशोर सहित कई लोग मौजूद थे। इधर सिसई के इंद्रधनुष आवासीय विद्यालय सभागार में बुधवार को चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोरंजन कुमार ने स्कूली बच्चों को मतदान के महत्व की जानकारी दी। मतदान में प्रयुक्त होने वाले उपकरण इवीएम के कट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट और वीवीपैट के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और कहा कि अपने माता पिता एवं अन्य ग्रामीणों को 29 अप्रैल को अपने मतदान केन्द्रों में निश्चित मतदान के लिए सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। कार्यक्रम मे बीईईओ अनंत कुमार महतो, शिक्षक अंजय अकेला, जगदीश प्रसाद, ब्रजेश कुमार आदि उपस्थित थे। वहीं बालक मध्य विधालय सिसई के बच्चो ने एलईओ सुषमा तिर्की की अगुवाई मे मतदाता जागरुकता अभियान के तहत रैली भी निकाली और मुख्यालय के चौक चौराहे पर जागरुक करने एवं मतदान दिवस पर शत प्रतिशत मतदान करने के लिए लोगो को प्रेरित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.