Move to Jagran APP

20 मिनट में एक-एक कर पूरे परिवार को मार डाला

संवाद सूत्र कामडारा गुमला गुमला के कामडारा में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या माम

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 06:57 PM (IST)
20 मिनट में एक-एक कर पूरे परिवार को मार डाला
20 मिनट में एक-एक कर पूरे परिवार को मार डाला

संवाद सूत्र, कामडारा गुमला : गुमला के कामडारा में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या मामले में एसपी के निर्देश पर बुरुहातु गांव के दर्जन भर लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। हत्या में इस्तेमाल टांगी ग्रामीणों के घर से बरामद होने के बाद पुलिस एक्शन में आई है। मौके पर फारेंसिक विभाग की टीम को भी बुलाया गया। सुबह से लेकर देर शाम तक पुलिस जवान गांव में ही मौजूद रहे। हत्यारों ने पहले विनसेंट को लिया होगा कब्जे में इस वीभत्स हत्या की दास्तान बताने के लिए पीड़ित परिवार में कोई बचा नहीं है। न ही ग्रामीण इस मामले में कुछ बोल रहे हैं। फिर भी घर में बिखरे शव और शवों पर किए गए वार खुद से अपनी दास्तान सुना रहे हैं। हत्या के दौरान किसी प्रकार के संघर्ष के निशान नहीं मिले हैं। घटनाक्रम को देखने से लगता है कि 15-20 मिनट के अंदर घटना को अंजाम दे हत्यारे भाग निकले। घटनास्थल को देखने से प्रतीत होता है कि घटना के समय सभी सो रहे थे। हत्यारे घर में प्रवेश करने के बाद सबसे पहले विनसेंट को अपने कब्जे में लेकर उसके सिर में टांगी से वार कर हत्या की होगी। पति को बचाने गई पत्नी शिलवंती के सिर पर भी हत्यारों ने टांगी से वार कर वहीं उसकी हत्या कर दी। दोनों के शव आसपास पड़े हैं। संभव है ये सबकुछ उन दोनों की मासूम बेटे अलवीन तोपनो के सामने हुई या घटना के दौरान वह उठ गया होगा तो उसे भी हत्यारों ने मार डाला। बेटे की कमरे से शोर की आवाज सुनकर जैसे ही 45 वर्षीय जोसेफीना तोपनो अपने कमरे से बाहर निकलकर बेटे की कमरे की ओर जा रही होगी तभी बीच में ही उसके सिर पर भी टांगी से वार कर हत्या कर दी गई। पत्नी की आवाज सुनकर पति निकोदिन तोपना अपने चौकी से जैसे ही नीचे उतरने का प्रयास कर होगा तभी उसके गर्दन व कनपटी पर टांगी से हमला कर हत्या कर दी गई। हत्या को अंजाम देने के बाद हत्यारे आराम से उसके घर से बाहर निकल गए। विनसेंट की एक बेटी अंजना रांची में मौसी के घर रह कर पढ़ाई करती है। पूरे परिवार में सिर्फ वह ही एक जीवित बच गई है। मृतका जोसफीना स्थानीय रामवि आमटोली में संयोजिका के रूप में कार्यरत थी। वहीं उसकी बहू मृतका शिलवंती तोपनो मंगलवार को ट्रेन से हटिया में लकड़ी बेचने गई थी और देर शाम ट्रेन से घर लौटी थी।

loksabha election banner

----

ग्रामीणों के चुप्पी ही खोलेगा राज विनसेंट के घर के आस पास दर्जनों घर है। सभी एक दूसरे के मकान के आस पास ही है। ऐसे में रात भर मौत का तांडव विनसेंट के घर में होता रहा और आस पास के ग्रामीणों को इसकी भनक तक नहीं लगी। इसी बात को लेकर पुलिस का संदेह और गहराता जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि हत्यारा गांव में ही छिपा है। इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने में ग्रामीणों की मिलीभगत की बात सामने आ रही है।

--- पूरे गांव में घूमने लगा डॉग स्क्वायड की टीम घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारे मौके पर बिना कुछ सुराग छोड़े निकल गए। जब डॉग स्क्वायड की टीम गांव पहुंची तो ग्रामीणों में दहशत व्याप्त होने लगा था। जैसे जैसे डॉग गांव में घूम रहा था ग्रामीणों के पसीने छूट रहे थे। उन्हें ऐसा लग रहा था कि कहीं उसे ही डॉग न पकड़ ले। डॉग घूमते हुए गांव के ही दिलीप व जगन तोपनो के घर में प्रवेश कर गया और वहां से खून से सने दो टांगी को बरामद कर लिया। घर में सिर्फ महिलाएं ही थी दिलीप व जगन तोपनो अपने घर से फरार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.