Move to Jagran APP

बड़े सपनों के साथ जीवन का लक्ष्य तय करें युवा

सदर प्रखंड के सिमरड़ा गांव में रविवार की देर शाम अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा युवा प्रकोष्ठ के तत्वावधान में तेली युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि समाज के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष रिपुसूदन साहु ने सम्बोधित किया

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 06:02 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 07:00 AM (IST)
बड़े सपनों के साथ जीवन का लक्ष्य तय करें युवा
बड़े सपनों के साथ जीवन का लक्ष्य तय करें युवा

गोड्डा : सदर प्रखंड के सिमरड़ा गांव में रविवार की देर शाम अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा युवा प्रकोष्ठ के तत्वावधान में तेली युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि समाज के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष रिपुसूदन साहु ने सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि देश मे छ: ह•ार से अधिक जातियां हैं। राजनीतिक उपेक्षा के कारण देश जातियों में बंटता जा रहा है। सर्वाधिक आबादी वाला तेली समाज सामाजिक समरसता का ध्वज वाहक बन सकता है , हांलाकि अन्य बहुतायत जातियों के अलावा तेली समाज भी राजनीतिक और प्रशासनिक उपेक्षा का दंश झेल रहा है ।

loksabha election banner

राज्य में भारी आबादी रखनेवाला तेली समाज त़ख्ता पलटने की भी ता़कत रखता है। समाज की अनदेखी करने वाले राजनीतिक दलों के लिए यह घाटे का भी कारण बन सकता है । हमें वोट की शक्ति का अंदा•ा है, हम इस शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। गलत परंपराओं को तोड़ते हुए नई परम्परा गढ़ने के लिए चितन करने की जरूरत है। युवाओं को अपनी शक्ति समाज व देश हित में लगाने का आह्वान किया। सभा की अध्यक्षता कर रहे जयकांत मंडल ने कहा कि झारखंड राज्य गठन में तेली समाज ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। बावजूद इस समाज को आजतक उपेक्षित रखा गया है। संतालपरगना प्रभारी दीपक साह ने कहा कि महागामा विधानसभा क्षेत्र में समाज की सर्वाधिक जनसंख्या रहने के बावजूद आजतक समाज की अनदेखी की जा रही है। इसके अलावा पोड़ैयाहाट के 20 सूत्री सदस्य विमन कुमार साह, राष्ट्रीय संगठन सचिव लक्ष्मण मंडल, प्रकाश मंडल, साहेबगंज के युवा जिलाध्यक्ष हीरालाल साह, जिलाध्यक्ष प्रवीण भारती, अशोक कुमार, राजकुमार मंडल, मुन्ना कुमार मंडल, लड्डू प्रसाद मंडल, रघुनाथ मंडल आदि ने भी विचार व्यक्त किये। मंच का संचालन श्यामसुंदर साह द्वारा किया गया। इस अवसर साहेबगंज, पाकुड़, दुमका, देवघर, जामताड़ा सहित पूरे प्रमंडल के विभिन्न जिले के प्रतिनिधियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.