Move to Jagran APP

गोड्डा के सरौनी उपडाकघर में फर्जीवाड़ा, दो करोड़ निकाले

fraud. उपडाकघर में करोड़ों रुपये का घोटाला सामने आया है। यहां फर्जीवाड़ा से राशि निकाल ली गई है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 01:42 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 01:42 PM (IST)
गोड्डा के सरौनी उपडाकघर में फर्जीवाड़ा, दो करोड़ निकाले
गोड्डा के सरौनी उपडाकघर में फर्जीवाड़ा, दो करोड़ निकाले

जागरण संवाददाता, गोड्डा। जिले के सदर प्रखंड के सरौनी उपडाकघर में करोड़ों रुपये का घोटाला सामने आया है। यहां फर्जीवाड़ा से राशि निकाल ली गई है। इस मामले में पोस्टमास्टर निर्भय कुमार को निलंबित कर दिया गया है। नवल प्रकाश पंडित को यहां का चार्ज दिया गया है। बताते हैं कि पिछले दिनों दुमका से अधिकारियों की टीम ने यहां पहुंचकर जांच भी की। इस क्रम में दर्जनों खातों को फ्रीज कर दिया गया है। कुल कितनी राशि निकाली गई है इसकी जांच की जा रही है। यह उपडाकघर मैनुअल है। इस वजह से वरीय अधिकारियों की इस फर्जीवाड़े की जानकारी काफी विलंब से मिली।

loksabha election banner

सहयोगियों की मिलीभगत से हुई निकासी

सूत्रों का कहना है कि पोस्टमास्टर निर्भय कुमार ने उपडाकघर में कार्यरत कुछ सहयोगियों की मिलीभगत से घोटाले को अंजाम दिया। फर्जीवाड़ा कर अपने करीबी लोगों के खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिया। बाद में उसकी निकासी कर ली। निकाली गई राशि दो करोड़ से अधिक होने की आशंका जताई जा रही है। इस अनुमंडल उपडाकघर से आठ ग्रामीण डाकघर जुड़े हुए हैं। सभी का लेनदेन यहीं से होता है। इसका नियंत्रण दुमका से होता है। इसके इंस्पेक्टर व डाक अधीक्षक भी वहीं बैठते हैं।

गोड्डा प्रधान डाकघर में भी इस संबंध में कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। हालांकि निर्भय कुमार ने विभाग द्वारा निलंबित करने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि उन्हें किस कारण निलंबित किया गया है यह नहीं बताया गया है। इस संबंध में दुमका डाक अधीक्षक से संपर्क के प्रयास विफल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.