Move to Jagran APP

पूजा के मद्देनजर शहर में वन वे ट्रैफिक लागू

नगर थाना में शांति समिति बैठक आज गोड्डा नगर थाना दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक शुक्रवार की शाम आयोजित की गयी है। जहां सभी पूजा समितियों सहित शहर के गणमान्य लोगों के साथ पंचायत व नगर पंचातय के जनप्रतिनिधि शिरकत करेंगे। बैठक में शहर में विधि व्यवस्था के साथ ही बिजली पानी व शहर की ट्रैफिक व्यवस्था के साथ ही अन्य बातों पर चर्चा होगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 06:45 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 06:45 PM (IST)
पूजा के मद्देनजर शहर में वन वे ट्रैफिक लागू
पूजा के मद्देनजर शहर में वन वे ट्रैफिक लागू

गोड्डा: शहर में दुर्गापूजा को लेकर भारी भीड़ व जाम को देखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था में गुरुवार से बदलाव किया गया है। गोड्डा बस स्टैंड से महागामा, पथरगामा की ओर जाने वाले दोपहिया वाहनों को भी गुरुवार से वन वे कर दिया गया है जिसके कारण मुख्य बाजार में जाम लगता था। इसके लिए अलग से ट्रैफिक पुलिस व अधिकारी की तैनाती की गई है। कारगिल चौक से सभी तरह के वाहन अब नो इंट्री के समय पर पूजा तक लहेरी टोला बाइपास होकर गुजरेगा। जबकि रात दस बजे के बाद पूर्व की तरह व्यवस्था रहेगी। हालांकि पूजा को लेकर रात में भीड़ को देखते हुए नो इंट्री की समय सीमा भी बढ़ाई जाएगी। यह बदलाव सात पूजा से विजयादशमी तक किया जा सकता है। मालूम हो कि जाम की समस्या को लेकर एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल ने नगर निरीक्षक व मेजर को आवश्यक निर्देश दिया था। वहीं दूसरी ओर लाख प्रयास बाद भी कारगिल चौक से लेकर न्यू मार्केट मोड़ व एसबीआई हटिया शाखा तक जहां तहां सड़कों पर वाहन लगाने के कारण जाम की समस्या हो रही है। यह इलाका नो इंट्री जोन में आता है। वहीं दूसरी ओर पूजा को लेकर कई दुकानदारों ने भी अपनी दुकान को बढ़ाकर सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया है। यह भी जाम का कारण बना हुआ है। इधर गुरुवार को भी वन वे करने के बाद शहर में महागामा रोड में जाम छुड़ाने में नगर पुलिस के पसीने छूट गये। इस बाबत नगर निरीक्षक कमलेश्वर पांडेय ने बताया कि आज से वन वे ट्रैफिक लागू कर दी गई है। इसके साथ ही शहर के मुख्य बाजार में अनाधिकृत रूप से वाहनों लगाने वालों पर भी कार्रवाई होगी। जिसके कारण जाम हो रहा है लोगों को परेशानी हो रही है।

loksabha election banner

------------------

स्वच्छ पूजा पंडाल को मिलेगा पुरस्कार, परिषद ने की तैयारी

गोड्डा: दुर्गा पूजा को लेकर नगर परिषद की ओर विशेष सफाई अभियान शुरू किया गया है। इसके साथ ही खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट व एलईडी लाइट को दुरूस्त किया जा रहा है। हाई व मिनी मास्क लाइट की मरम्मत की जा रही है। इसके साथ ही इस बार नगर परिषद स्वच्छता को लेकर पूजा पंडाल को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया है। पर्व के दौरान प्लास्टिक पर प्रतिबंध रहेगा। इस बाबत नगर परिषद अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार उर्फ गुड्डू मंडल ने कहा कि नगर परिषद पूजा को लेकर वृहत रूप से सफाई अभियान चला रही है। सभी पूजा पंडाल में अलग से साफ-सफाई की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए अलग से कर्मी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। कहा कि इस वर्ष स्वच्छता पर पूजा पंडाल को पुरस्कृत किया जायेगा। इसके लिए प्रथम,द्वितीय व तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार पूजा पंडाल के लिए नगर परिषद देगी। जहां पुरस्कार का पैमाना स्वच्छता होगा और प्लास्टिक का का उपयोग न हो इसका ध्यान रखा जायेगा। नगर परिषद के स्तर से कोई कमी नहीं रहेगी साफ-सफाई में।

------------------------

नगर थाना में शांति समिति की बैठक आज

गोड्डा: नगर थाना दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक शुक्रवार की शाम आयोजित की गयी है। जहां सभी पूजा समितियों सहित शहर के गणमान्य लोगों के साथ पंचायत व नगर पंचायत के जनप्रतिनिधि शिरकत करेंगे। बैठक में शहर में विधि व्यवस्था के साथ ही बिजली, पानी व शहर की ट्रैफिक व्यवस्था के साथ ही अन्य बातों पर चर्चा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.