Move to Jagran APP

दाह संस्कार में गया युवक तालाब में डूबा

घाट पथरगामा ग्राम निवासी यशोधर साह के 35 वर्षीय पुत्र राजेश साह पोखर तैरकर पार करने के चक्कर में डूब गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 04:46 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 04:46 PM (IST)
दाह संस्कार में गया युवक तालाब में डूबा
दाह संस्कार में गया युवक तालाब में डूबा

जागरण टीम, गोड्डा : घाट पथरगामा ग्राम निवासी यशोधर साह के 35 वर्षीय पुत्र राजेश साह चिहारो पहाड़ स्थित शमशान घाट में शव जलाने गांव के लोगों के साथ शुक्रवार की शाम गए थे। शव जलाने के बाद सभी लोग स्नान करने के लिए निकट के बाबाजी पोखर आए। राजेश साह पोखर पार करने के क्रम में बीच पोखर में कुंड में फंसकर डूब गया। वहां स्नान कर रहे अन्य लोगों ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन तब तक वह पोखर के नीचे जा चुका था।

loksabha election banner

गांव के लोग शुक्रवार की पूरी रात तालाब से राजेश को ढूंढ़ निकालने का प्रयास करते रहे, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। स्थानीय प्रशासन की पहल पर शनिवार की दोपहर एनडीआरएफ की टीम देवघर से आई। दोहपर दो बजे से एनडीआरएफ की गोताखोर टीम भी वाटर बोट के साथ तालाब में राजेश साह की तलाश में जुटी हुई है। चार घंटे से एनडीआरएफ को भी सफलता नहीं मिली है। स्थानीय पुलिस प्रशासन सहित ग्रामीणों की भीड़ तालाब के इर्द-गिर्द जुटी हुई है।

पोखर में डूबे राजेश साह के स्वजन पोखर के पास ही बैठकर चीत्कार कर रहे हैं।

थाना प्रभारी बलिराम रावत, अवर निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह आदि दल बल के साथ वहां एनडीआरएफ की टीम को सहयोग कर रहे हैं। पोखर के चारों तरफ पुलिस जवान का पहरा है। काफी खोजबीन के बाद भी अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। 20 घंटे से अधिक समय से राजेश साह की खोज जारी है। पुलिस डूबे हुए व्यक्ति को पोखर से निकालने के लिए रात भर कैंप करती रही। एनडीआरएफ के आने के बाद भी सुराग नहीं मिला है।

राजेश साह की शादी 14 वर्ष पूर्व बिहार के गोराडीह ग्राम में हुई थी। उन्हें चार बच्चे हैं। पुत्र गौरव कुमार की उम्र 10 वर्ष है। एक पुत्री 8 वर्ष एवं जुड़वा बेटा जिसका नाम लव और कुश है, उसकी उम्र 6 वर्ष है। मृतक की पत्नी कुंती देवी ने बताया कि शव जलाने के लिए पति को नहीं भेजना चाह रही थी, लेकिन उन्होंने जाते-जाते यही कहा कि वे श्मशान घाट तक जाकर तुरंत घर लौट जाएंगे। इतना कह कर वह अपने बच्चों के साथ बाबाजी पोखर के ऊपर दहाड़ मारकर रोने लगी। कुंती देवी सुबह 5:00 बजे से ही बाबाजी पोखर के ऊपर अपने बच्चों को लेकर पोखर से पति के निकलने का इंतजार कर रही है।

-------------------

पुलिस घाट पथरगामा ग्राम निवासी राजेश साह को पोखर से निकालने में जुटी है। शनिवार की दोपहर बाद एनडीआरएफ की गोताखोर टीम भी वाटर बोट के साथ पोखर में रेस्क्यू आपरेशन में जुटी हुई है।

- बलिराम रावत, थाना प्रभारी पथरगामा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.