संवाद सहयोगी, ललमटिया : महागामा अनुमंडल क्षेत्र में बेलगामा हो चुके अपराधियों ने गुरुवार को दिन दहाड़े महागामा बैंक से रुपये निकाल कर घर लौट रहे वृद्ध से 60 हजार रुपये झपट लिये। पीड़ित राजेंद्र प्रसाद साह पैसा लेकर अपने गांव तुलाराम भुस्का जा रहे थे। इस बीच अज्ञात अपराधियों ने तेलगामा के पास मुख्य सड़क पर घात लगाकर साह से 60 रुपये हजार छीन लिए।

भुक्तभोगी राजेंद्र प्रसाद साह ने बताया कि वह और उनके पुत्र संदीप कुमार गुप्ता घर के जरूरी काम के लिए बैंक से पैसा निकालने के लिए गुरुवार को महागामा गए थे। महागामा आरसीएमपी स्टेट बैंक शाखा से 48 हजार रुपये निकाला और यूको बैंक से 20 हजार रुपये की निकासी की। 500 रुपये के नोट वाले आठ हजार अपने जेब में रखे थे। 200 रुपया के तीन बंडल यानी 60 हजार रुपये झोला में लेकर अपनी बाइक पर बैठकर घर लौट रहे थे। इसी दौरान पूर्व से घात लगाए दो अपराधियों ने तेलगामा मुख्य सड़क पर दिन 12 बजे रुपये से भरा झोला झपट लिया। दोनों अपराधी सादे रंग की बाइक पर सवार थे। ओवरटेक कर हाथ से झोला छीन कर भाग निकले। भुक्तभोगी ललमटिया थाना पहुंचकर आवेदन दिया। मामले को लेकर ललमटिया थाना की पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की है। पुलिस ने आरसीएमपी स्टेट बैंक शाखा महागामा पहुंच कर सीसीटीवी फुटेज की जांच की।

ाहलूट की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले बीते एक अक्टूबर को ललमटिया मुख्य मार्ग के चितरकोठी के पास लीलातरी गांव के मुर्गा व्यवसायी राजेश दास से अज्ञात अपराधियों ने रात्रि में 96 हजार रुपये और हीरो बाइक लूट ली थी। आए दिन थाना क्षेत्र में लूट कांड की घटना बढ़ रही है । अपराधी बेखौफ होकर अब दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। दिनदहाड़े लूट की घटना से क्षेत्र में चर्चा का बाजार गर्म है। लोग पैसा लेकर चलने में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

-------------------------------------------------

तेलगामा के पास मुख्य मार्ग में बाइक सवार उच्चकों ने वृद्ध के हाथ से रुपये से भरा झोला झपटा है। पुलिस भुक्तभोगी की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच पड़ताल शुरू की है। जगह जगह सीसीटीवी फुटेज को खंगाले जा रहे हैं। अपराधियों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है।

ललित पांडेय, थाना प्रभारी, ललमटिया।

Edited By: Jagran