Move to Jagran APP

थाना दिवस पर लोगों ने सुनाई अपनी समस्या

महागामा : थाना परिसर में शनिवार को कॉफी विथ कॉप का आयोजन किया गया। इसमें चार मामले सा

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 05:24 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 05:24 PM (IST)
थाना दिवस पर लोगों ने सुनाई अपनी समस्या
थाना दिवस पर लोगों ने सुनाई अपनी समस्या

महागामा : थाना परिसर में शनिवार को कॉफी विथ कॉप का आयोजन किया गया। इसमें चार मामले सामने आए। सभी जमीन विवाद से जुड़े थे। पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र वर्णवाल के निर्देश पर थाना में प्रत्येक माह की एक तारीख और 16 तारीख को कॉफी विथ कॉप का आयोजन किया जाता है। कार्यक्रम की शुरुआत पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के दो मिनट का मौन रखकर की गई। थाना के शांति समिति के सचिव किरमान अंसारी ने कहा कि पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र वर्णवाल द्वारा गोड्डा जिले में पहली बार इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया गया और यह बहुत ही अच्छी पहल है। इससे उलझे हुए कई मामलों का निष्पादन जल्द होगा। साथ ही पुलिस और लोगों के बीच आपसी समन्वय बेहतर बना रहेगा। इस मौके पर पुलिस निरीक्षक अशोक ¨सह, थाना प्रभारी सुरेंद्र ठाकुर, अवर निरीक्षक मुकेश ¨सह, शैलेंद्र शर्मा, संतोष शर्मा, रंजना झा, नूरजहां बेगम आदि उपस्थित थे। ठाकुरगंगटी : थाना परिसर में शनिवार को थाना प्रभारी प्रेमचंद भगत की अध्यक्षता में पुलिस पब्लिक की दूसरी बैठक हुई। इसमें उपस्थित गणमान्य ग्रामीणों व पंचायत प्रतिनिधियों से सुझाव लिया गया। बीडीओ मनोज कुमार ने आगामी लोकसभा चुनाव के बारे में प्रशासनिक तैयारी के बारे में बताया। वीवी पैट मशीन के बारे में भी जानकारी दी गई। कहा गया कि वर्तमान में बर्ड फ्लू नामक बीमारी से बचने का प्रयास करें। भोजन में मुर्गा, बतख आदि पक्षियों का मीट व अंडा का सेवन न करें। यहां तक कि पक्षियों के संपर्क से दूर रहें। बैठक में थाना के सहायक एतवा मुंडा, चमारी यादव, मुखिया ¨बदेस्वरी झा, रणबीर ¨सह, फोटो देवी, शालोमी मुर्मू, अशोक कुमार महतो, योगेश यादव, जयकांत यादव, उमेश प्रसाद साह, गोपाल यादव, एतबारी निराला, शंकर पोद्दार, मुनेश्वर मंडल, भेरी कुंवर, धर्मेंद्र पासवान, कुंदन भगत, जयंत मिश्र आदि उपस्थित थे। सुंदरपहाड़ी : थाना परिसर पर कॉफी विथ कॉप का आयोजन थाना प्रभारी मनोहर करमाली की अध्यक्षता में किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि हमेशा देखने को मिलता है कि आम जनता पुलिस को देखकर दूर भागती है लेकिन सच यह है कि अपनों से बढ़कर विषम परिस्थिति में पुलिस प्रशासन के माध्यम से सहयोग मिलता है। दूरियों को नजदीक लाने की आवश्यकता है। थाना दिवस पहल के माध्यम से कार्यक्रम में उपस्थित होकर अपनी समस्या बेहिचक रख पाएंगे। साथ ही उनकी समस्या का समाधान इस मंच द्वारा किया जा सकेगा। क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए प्रत्येक माह की एक तारीख एवं 16 तारीख को दिन के 11 बजे से 12 तक इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

loksabha election banner

मौके पर उपस्थित सदस्यों ने इस प्रकार के कार्य को लेकर पुलिस प्रशासन को धन्यवाद दिया। मौके पर बीसीओ श्याम कुमार मांझी, जेई पार्थो, कनकलाल साह, हेमलाल मुर्मू, साहेबराम किस्कू, प्रेम लाल साह, सुनीता हंसदा आदि ने भाग लिया। बसंतराय में नहीं हो पाई बैठक

बसंतराय : थाना परिसर में थाना दिवस के मौके पर पुलिस और प्रतिनिधियों की बैठक नहीं हो पाई। मुखिया संघ ने बताया कि जानकारी दी गई कि पुलिस अधीक्षक के साथ 11 बजे बैठक होगी जिनमे कई ¨बदुओं पर चर्चा होगी लेकिन तीन घंटे बीत जाने के बाद बैठक नहीं हुई तो सभी जनप्रतिनिधि व समाजसेवी निराश होकर वापस आ गए। कुछ मुखिया का कहना था कि कम से कम थाना प्रभारी खुद ही अपनी अध्यक्षता में बैठक कर सकते थे। मुखिया शमीम अहमद, बिनु मिश्रा, मोहम्मद नसीरुद्दीन, नीलम देवी, बोटी पासवान आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.