जासं, गोड्डा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी के पुत्र मुन्ना मरांडी की नाबालिग लड़की से शादी मामले में प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अनंदा सिंह की अदालत ने संज्ञान ले लिया है। इस मामले में छह लोगों को नोटिस जारी कर 22 अगस्त को अदालत में पेश होने को कहा गया है। जिन्हें नोटिस जारी की गयी है उनमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी, उनके पुत्र मुन्ना मरांडी, समधी भगन बास्की, जोग मांझी, परंपरागत ग्राम प्रधान व गोराइत शामिल हैं। मंगलवार को बोआरीजोर बीडीओ विजय प्रकाश मरांडी ने महागामा एसडीओ संजय कुमार की मौजूदगी में अदालत को रिपोर्ट सौंपी थी।

गौरतलब हो कि मुन्ना मरांडी की शादी 27 जून को पथरगामा के तरडीहा गांव निवासी सुरेश हांसदा की पुत्री ममता हांसदा से तय हुई थी। तीन-चार दिन पहले ममता ने शादी से इन्कार कर दिया था। इसके बाद मुन्ना मरांडी की शादी महागामा के ईश्वर मरांडी नगर निवासी भगन बास्की की चौथी पुत्री रीतू बास्की से हुई। रीतू एसडीएन एकेडमी महागामा में कक्षा छह में पढ़ती थी। स्कूल के रजिस्टर के अनुसार उसकी उम्र 25 जुलाई 2005 है।

अखबारों में खबर छपने के बाद राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग एवं समाज कल्याण महिला एवं बाल विकास विभाग ने स्वत: संज्ञान लिया था और डीसी को पत्र भेजकर मामले की जांच करा दोषियों पर कार्रवाई करने को कहा था। इसके बाद डीसी ने बोआरीजोर बीडीओ को जांच का जिम्मा सौंपा था। बीडीओ ने जांच कर अदालत को रिपोर्ट सौंप दी थी, लेकिन अदालत ने उसे अधूरा मानते हुए पुन: 19 जुुलाई तक जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा था। इसके बाद बीते मंगलवार को पुन: रिपोर्ट सौंपी गयी थी।

जो सच होगा सामने आएगा : ताला

पालोजोरी (देवघर)। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी अपने पुत्र मुन्ना मरांडी को लेकर अभी भी सुर्खियों में हैं। बुधवार को पालोजोरी में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे तो पत्रकारों ने पुत्र प्रकरण पर सवाल किया। मरांडी ने ज्यादा कुछ कहने से परहेज करते हुए इतना कहा, कि कानून अपना काम कर रहा है, जो सही होगा वह सबके सामने आएगा।

झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी द्वारा राज्यसभा चुनाव मामले में सीडी जारी किए जाने के बाबत कहा कि जमाना एक्शन का है। जिस तरह फिल्मों में नायक पहाड़ पर छलांग लगाता है उसी तरह का यह प्रयास है, जो थोड़ी देर में समाप्त हो जाता है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस