Move to Jagran APP

शहर में लगेगी 2100 स्ट्रीट लाइट

रिषद के दुकान को जिन्होंने बेचा है अथवा किराये पर दूसरे को दे रखा है उसपर कार्रवाई होगी। इसके साथ ही यह भी कहा गया डीपीआर के अनुसार ही सफाइकर्मी रहेंगे। सफाई कार्य में व्यवधान डालने वालों विधि सम्मत का़नूनी कार्रवाई की जायेगी। मौके पर नगर परिषद उपाध्यक्ष वेणु चौबे कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार मिश्रा वार्ड पार्षद गुणानंद झा तालिब हुसैन सोनी देवी दिलीप साह राजकुमार सिंह सहित कई पार्षद व कर्मी भाष्कर कुमार मौजूद थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 08:03 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 06:33 AM (IST)
शहर में लगेगी 2100 स्ट्रीट लाइट
शहर में लगेगी 2100 स्ट्रीट लाइट

गोड्डा : नगर परिषद सभागार में नप बोर्ड की मासिक बैठक नप अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई। बैठक में प्रशिक्षु आइएएस ऋतुराज सहित विभाग के पदाधिकारी व वार्ड पार्षद आदि शामिल हुए। ऋतु राज पहले आईएएस अधिकारी हुए जिन्होंने नगर परिषद बोर्ड की बैठक में शिरकत की। उन्होंने बेहतर व्यवस्था के लिए कई निर्देश भी दिए। बोर्ड की बैठक में कई अहम निर्णय लिये गये। शहर में बिजली व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए सभी वार्ड में एक-एक सौ स्ट्रीट लाइट की खरीदारी का निर्णय लिया गया। नागरिक सुविधा मद से शहर के लिए 2100 स्ट्रीट लाइट की खरीदारी का फैसला लिया गया। इसके साथ ही नयी शहरी जलापूर्ति योजना के कार्य में लगी एजेंसी को 15 अक्टूबर तक कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश प्रशिक्षु आईएएस ने दिया। इस दौरान वार्ड पार्षद प्रीतम गाडिया ने कहा कि शहर में साफ-सफाई अभियान में लगी आकांक्षा एजेंसी शहर में बेहतर तरीके से साफ-सफाई व्यवस्था करे। पूजा तक सभी वार्ड में विशेष सफाई अभियान चलना चाहिए। डोर-टू-डोर कचरा उठाव किसी भी हालात में बंद नहीं होना चाहिए। शहर के प्रोफेसर कालोनी, ब्लाक के समीप नंद नगर, व वार्ड नंबर तीन में पुराना टेलीफोन एक्सचेंज की गली में गंभीर होती जलजमाव की समस्या पर चर्चा की गयी और इसका हल निकालने का निर्णय लिया गया। सभी वार्ड पार्षद से कहा गया कि वे अपने-अपने वार्ड में क्षतिग्रस्त नाला व सड़क की सूची एक सप्ताह के अंदर नगर परिषद को उपलब्ध कराएं ताकि जनहित में काम किया जा सके। बैठक में निर्णय लिया गया कि नगर परिषद की आवंटित दुकानों को जिन्होंने बेचा है अथवा किराये पर दूसरे को दे रखा है, उसपर कार्रवाई होगी। इसके साथ ही यह भी कहा गया डीपीआर के अनुसार ही सफाइकर्मी रहेंगे। सफाई कार्य में व्यवधान डालने वालों विधि सम्मत कानूनी कार्रवाई की जायेगी। मौके पर नगर परिषद उपाध्यक्ष वेणु चौबे, कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार मिश्रा, वार्ड पार्षद गुणानंद झा, तालिब हुसैन, सोनी देवी, दिलीप साह, राजकुमार सिंह सहित कई पार्षद व कर्मी भाष्कर कुमार मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.