संवाद सहयोगी, गोड्डा : पुलिस कार्यालय में एसपी राजीव रंजन ¨सह ने मंगलवार को मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया। इसमें जिलेभर के थाना प्रभारी व पुलिस निरीक्षक शामिल हुए। बैठक में एसपी ने अगस्त माह में आपराधिक घटनाओं व मामलों के निष्पादन की समीक्षा की। इस दौरान मामलों के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही फरार चल रहे वारंटियों को अविलंब गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान एसपी ने कहा कि गृह विभाग की अधिसूचना के अनुसार एससी-एसटी से संबंधित सभी लंबित मामलों का प्रभार एसडीपीओ ग्रहण कर 60 दिन के अंदर निष्पादन सुनिश्चित करेंगे।

गोवंश तस्करी जैसे अपराधों की रोकथाम के लिए सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। एसडीपीओ को दुष्कर्म व डायन अधिनियम से संबंधित लंबित मामलों का निष्पादन शीघ्र करने को कहा गया। हाल के दिनों में आइटी एक्ट के कांडों में आयी तेजी को देखते हुए ऐसे में मामले के निष्पादन में तेजी लाने को कहा गया ताकि इससे जुड़े साक्ष्य को आरोपित नष्ट न कर सकें। कुख्यात अपराधियों पर सीसीए की कार्रवाई सुनिश्चित करने को भी कहा। बैठक में सभी थाना प्रभारी से हत्या के मामले में तकनीकी साक्ष्य, मोबाइल सीडीआर, टावर लोकेशन का विश्लेषण कर अगली बैठक में लाने को कहा गया है। अवैध शराब बिक्री व मादक पदार्थों की तस्करी पर भी रोक लगाने को कहा गया। गश्ती के दौरान बैंक व एटीएम के आसपास संदिग्ध की मौजूदगी पर गश्ती पार्टी व टाइगर मोबाइल को तत्काल कार्रवाई करनी होगी। पैसा लूट व छिनतई के ज्यादा मामलों की रेकी बैंक के आसपास ही होती है।

अंतिम रविवार को मनेगा थाना दिवस

गोड्डा : क्राइम मी¨टग में एसपी ने कहा कि अब हर माह के अंतिम रविवार को थाना प्रभारी थाना दिवस मनाएंगे। इसके तहत थाना स्तर पर आम जनता की समस्या को सुनकर इसका समाधान किया जाना है। इसके साथ ही सभी थानेदार को अपने थाना कक्ष के बाहर सफेद रंग का सूचना पट लगयें जहां ओडी आफिसर का नाम व कार्य समय अंकित रहेगा। इस अवधि में थाना में होनेवाले हर कार्य की जिम्मेदारी ओडी आफिसर की होगी। सक्रिय अपराधियों की सूची ग्रेडेशन कर डीसीबी शाखा को देनी है। पुलिस निरीक्षक व एसडीपीओ हर दिन एक थाना का निरीक्षण करेंगे। एसडीपीओ रविकांत भूषण, महागामा एसडीपीओ राजा कुमार मित्रा, डीएसपी मुख्यालय बबन ¨सह, निरीक्षक ब्रजकिशोर प्रसाद, रेणु गुप्ता, अशोक कुमार ¨सह, अनिल चौधरी, थाना प्रभारी सुधीर ¨सह, मनोहर करमाली, जितेन्द्र कुमार आजाद, जनार्दन ¨सह, मोनालिसा करकेट्टा, नागेद्र ¨सह समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Jagran