Move to Jagran APP

हवा ने उतारा बिजली का पानी

संवाद सहयोगी गोड्डा बुधवार शाम आई आंधी ने शहर की बिजली वितरण व्यवस्था का पानी उतार दिया

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 09:02 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 09:02 PM (IST)
हवा ने उतारा बिजली का पानी
हवा ने उतारा बिजली का पानी

संवाद सहयोगी, गोड्डा : बुधवार शाम आई आंधी ने शहर की बिजली वितरण व्यवस्था का पानी उतार दिया। लगभग आधा घंटा चली तेज हवा से शहर के कई इलाकों में करीब 20 घंटे तक बिजली गुल रही। इसके कारण आम लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ताज्जुब इस बात का है कि भीषण आंधी के बाद भी ग्रिड से पावर सबस्टेशन गोड्डा को आधे घंटे के अंदर बिजली बहाल हो गई, लेकिन वितरण व्यवस्था चौपट रहते के कारण शहरी उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति देने में जेबीवीएनएल पूरी तरह से विफल साबित हुआ। इससे लोगों में बिजली विभाग के प्रति काफी नाराजगी देखी जा रही है।

loksabha election banner

बुधवार की शाम तेज आंधी व बरसात थी इसके बाद से शहर के सारे फीडर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। जहां पेट्रोलिग के नाम पर खानापूर्ति हो रही है कुछ हिस्से में बिजली बहाल की जा रही है जबकि अधिकांश हिस्सा पूरी तरह बिजली से कटा हुआ है। ग्रामीण इलाके में बिजली कटी हुई है गुरुवार को पूरे दिन शहरी फीडर तीन, फीडर वन व फीडर दो में बिजली एक तरह से दिन भर बंद रही लेकिन इसकी कोई परवाह बिजली विभाग को नहीं है। गोड्डा कॉलेज के निकट चित्रगुप्त कॉलोनी की फीडर में भी बिजली आपूर्ति ठप रही। शहर के मेन रोड, नगर थाना, समाहरणालय, गंगटा मुहल्ला, लोहियानगर, रामनगर, मिशन चौक, भागलपुर रोड बायपास, गुलजारबाग, शिवपुर, हटिया रोड, रौतारा, सिनेमा हॉल रोड आदि शहरी मुहल्ले में पूरे दिन लोग बिजली के लिए हायतौबा मचाते रहे। जब भी लोगों ने विभाग के कंट्रोल रूम में फोन लगाया तो उधर से बहानेबाजी करते हुए जवाब दिए गए। कहा गया कि पेट्रोलिग की जा रही है, जल्द बिजली बहाल की जाएगी। इस तरह से बिजली व्यवस्था की दुर्गति से आम जनता में बिजली विभाग के प्रति खासी नाराजगी देखी जा रही है वहीं लोगों में आक्रोश भी है। वहीं दूसरी ओर उमस भरी गर्मी में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है बिजली न रहने के कारण लोग घरों में बीमार पड़ रहे हैं। इस बाबत भाजपा नेता राजेश कुमार झा ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में जिस तरह से बिजली आपूर्ति चौपट हुई है, यहा विभाग और प्रशासन की असफलता है। इससे आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिजली विभाग तत्काल गंभीरता से पहल करते हुए सभी फीडर में बिजली बहाल करने की व्यवस्था करें। आम जनजीवन पूरी तरह से बेहाल है शहर से लेकर गांव तक की स्थिति बदतर हो चुकी है आधे घंटे के आंधी में ही बिजली व्यवस्था की पोल खुल चुकी है। बड़ी संख्या मैं लोग अपने मोबाइल तक को चार्ज नहीं कर पा रहे हैं देश दुनिया से कटे हुए हैं उन्हें समाचार तक नहीं मिल पा रहा है व्यवस्था पूरी तरह से लचर और चौपट हो चुकी है।

--------------------------------------------------

बुधवार की शाम को आई आंधी से शहरी फीडरों में जगह जगह पेड की टहनियों के टूटने से बिजली आपूर्ति में फॉल्ट आई। विभाग के कर्मचारी बुधवार की शाम से ही इसके लिए पेट्रोलिग कर लाइन को दुरुस्त करने में लगे रहे। कहीं कहीं अधिक परेशानी हुई, इसके कारण विद्युतापूर्ति बहाल करने में विलंब हुआ। - प्रमोद गुप्ता, कार्यपालक अभियंता, विद्युत प्रमंडल गोड्डा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.