Move to Jagran APP

सभी पीडीएस दुकानों पर तैनात किए गए दंडाधिकारी

पथरगामा प्रखंड अंतर्गत - सोमवार को प्रबंध निर्देशक झारखंड राज्य खाद्य एवं असैनिक आपूर्ति निगम लिमिटेड रांची के पत्रांक के आलोक में उपायुक्त गोड्डा के आदेशानुसार प्रखंड के सभी पीडीएस दुकानों में दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2020 07:41 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 06:17 AM (IST)
सभी पीडीएस दुकानों पर तैनात किए गए दंडाधिकारी
सभी पीडीएस दुकानों पर तैनात किए गए दंडाधिकारी

गोड्डा : झारखंड राज्य खाद्य एवं असैनिक आपूर्ति निगम के प्रबंध निदेशक के आदेश पर सोमवार को जिले की सभी डीलरों को दंडाधिकारी की उपस्थिति में राशन वितरण का निर्देश दिया गया है। उपायुक्त गोड्डा के आदेशानुसार प्रखंड की सभी पीडीएस दुकानों में दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिला आपूर्ति पदाधिकारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि जिले में 1112 जनवितरण प्रणाली की दुकानें हैं। सरकार के आदेश पर सभी दुकानों को अप्रैल और मई माह का राशन एकमुश्त देना है। इसमें काफी शिकायतें मिल रही थी। अबतक एक दर्जन डीलरों के लाइसेंस भी निलंबित किए गए हैं। डीएसओ ने बताया कि लॉकडाउन में सभी विद्यालय बंद हैं, लिहाजा जिला प्रशासन की ओर से दंडाधिकारी के रूप में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके साथ ही प्रखंडों में एमओ को इसकी नियमित मॉनिटरिग की जिम्मेवारी दी गई है।

loksabha election banner

------------------------

पथरगामा में एमओ ने किया दुकानों का निरीक्षण

संवाद सूत्र, पथरगामा : पथरगामा प्रखंड में सोमवार को आपूर्ति पदाधिकारी आशुतोष अंबष्ट ने पीडीएस दुकानों का औचक निरीक्षण किया। बताया गया कि 20 अप्रैल से सभी पीडीएस दुकानों में दंडाधिकारी की उपस्थिति में राशन वितरण शुरू कराया गया है। पीडीएस दुकान में पहुंचने वाले खाद्यान्न का विवरण संबंधित जेएफएससी गोदाम पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को प्रतिदिन उपलब्ध कराना है।पीडीएस दुकान के संदर्भ में किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने या अनियमितता बरतने की स्थिति में अविलंब कार्रवाई की जाएगी। जेएसएससी गोदाम पर भी दंडाधिकारी एवं सहायक गोदाम प्रबंधक के साथ एमओ की देखरेख में राशन का उठाव किया जाना है। एमओ ने बतया कि प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी प्रतिदिन पीडीएस दुकान में उपस्थित रहकर लाभुकों को निर्धारित मात्रा में खाद्यान्न मुहैया कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.