Move to Jagran APP

दाढ़ीघाट में गहराया पेयजल संकट, बढ़ी परेशानी

पथरगामा प्रखंड के दाड़ीघाट बाबू साहब. एवं महतो टोला .में पेयजल की समस्या गंभीर रूप से है ।गांव के रानी देवी अनीता देवी प्रिया देवी बबीता देवी सीता देवी चमेली देवी कविता देवी सहित कई महिलाओं ने पेयजल की समस्या को लेकर खराब पड़ा चापाकल के पास पहुंचकर आपबीती बताएं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 06:28 PM (IST)
दाढ़ीघाट में गहराया पेयजल संकट, बढ़ी परेशानी
दाढ़ीघाट में गहराया पेयजल संकट, बढ़ी परेशानी

पथरगामा : पथरगामा प्रखंड के दाड़ीघाट स्थित बाबू साहब टोला एवं महतो टोला में पेयजल की समस्या गंभीर रूप ले रही है। गांव की रानी देवी, अनीता देवी, प्रिया देवी, बबीता देवी, सीता देवी, चमेली देवी, कविता देवी सहित कई महिलाओं ने पेयजल की समस्या को लेकर खराब पड़े चापाकल के पास पहुंचकर आपबीती बताईं। ग्रामीणों का कहना है कि इस गांव में एक ही चापाकल के सहारे 500 की आबादी  की प्यास बुझ रही है। कई चापाकल खराब है। प्रखंड प्रशासन या किसी प्रतिनिधि या पंचायत प्रतिनिधि ने सुध नहीं ली। यह गांव दो प्रखंड के सीमाक्षेत्र में अवस्थित है जिस कारण गांव के लोगों को सरकारी व्यवस्था से दूर रहना पड़ता है । यहां ना तो पथरगामा प्रखंड प्रशासन ध्यान देता है और ना ही महागामा प्रखंड। ग्रामीण चंदा कर प्राइवेट मिस्त्री बुलवाकर चापाकल की मरम्मत  कराते हैं। लेकिन चापाकल कुछ दिन पानी देने के बाद नाकाम हो जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि वर्तमान सरकार ने गांव में न तो रोड दिया और न ही पेयजल संकट का समाधान किया। यहां सिचाई की समस्या भी विकराल है।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.