Move to Jagran APP

पुरुष व महिला वर्ग में रांची व जेएसएसपीएस ओवरऑल चैंपियन

रांची व जेएसएसपीएस का रहा दबदबा पुरुष और महिला वर्ग में जीता ओवरऑल चैंपियनशिप

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 08:12 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 06:37 AM (IST)
पुरुष व महिला वर्ग में रांची व जेएसएसपीएस ओवरऑल चैंपियन
पुरुष व महिला वर्ग में रांची व जेएसएसपीएस ओवरऑल चैंपियन

गोड्डा : पिछले 3 दिनों से शहर के ऐतिहासिक गांधी मैदान पर आयोजित 20 वीं राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का समापन रविवार को पुरस्कार वितरण के साथ ही संपन्न हो गया। प्रतियोगिता की सभी स्पर्धाओं में सर्वाधिक मेडल जीतने पर रांची की पुरुष टीम को ओवरऑल चैंपियनशिप का खिताब दिया गया़ वहीं जेएसएसपीएस (झारखंड स्टेट स्पोट्स प्रोमोशन सोसायटी) की महिला टीम ने महिला वर्ष में ओवरऑल चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया। जेएसएसपीएस की टीमों ने पुरुष और महिला दोनों ही वर्ग में शानदार खेल का प्रदर्शन किया। वहीं रांची की महिला टीम ने महिला वर्ग में उपविजेता का खिताब जीता। मेजबान गोड्डा की टीम पांच मेटल के साथ तीसरे स्थान पर रही। प्रतियोगिता में प्रदेश भर के करीब 400 पहलवानों ने भाग लिया। इसमें 150 से अधिक महिला पहलवान भी शामिल थीं। खेल गांव रांची से आई जेएसएसपीएस की दोनों टीमों ने अपने खेल से प्रभावित किया।

loksabha election banner

पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि उपायुक्त किरण कुमारी पासी ने कहा कि इस प्रकार के बेहतर एवं सफल आयोजन से ना सिर्फ खिलाड़ी बल्कि जिले का भी मान बढ़ता है। शानदार आयोजन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिता प्रतिवर्ष गोड्डा में होनी चाहिए। ताकि खेल के क्षेत्र में यह जिला और बेहतर कर सकें । उपायुक्त किरण पासी कहा कि शनिवार को पूरे देश में अयोध्या मामले को लेकर की संकट की स्थिति थी। जिले में खेल के आयोजन को सफलतापूर्वक आयोजित कराना भी एक चुनौती थी। लेकिन खिलाड़यिों , जिला संघ एवं प्रशासनिक तंत्र के सहयोग से प्रतियोगिता अच्छी तरह से चलती रही। इसके लिए उन्होंने सभी के सहयोग की सराहना की। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मतदाताओं को भी जागरूक होने का आह्वान किया । कहा कि भारत देश में प्रतिवर्ष लोगों को नई सरकार चुनने की आजादी होती है । ऐसे में सभी व्यक्तियों का यह फर्ज है कि वह मतदान में अपनी भागीदारी अवश्य करें । कहा कि जो सच्चे मतदाता हैं वह लोकतंत्र के बड़े प्रहरी कहलाते हैं । देश का भविष्य मतदाता के द्वारा ही गढी जाती है। ऐसे में सभी का दायित्व है कि वह मतदान में भाग अवश्य लें । मौके पर मुख्य रूप से मौजूद प्रशासनिक पदाधिकारी ऋतुराज ने भी स्वीप कार्यक्रम के तहत लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई। इसके पूर्व मुख्य अतिथि उपायुक्त किरण पासी स्वागत प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने अंग वस्त्र भेंट कर किया। साथ ही प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो प्रदान किया गया । अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने कहा कि इस आयोजन के लिए जिला प्रशासन एवं अदानी फाउंडेशन का बेहतर सहयोग रहा है। जिसके लिए पूरा कुश्ती परिवार आभारी है । इस अवसर पर मुख्य रूप से अनुमंडल पदाधिकारी सह जिला खेल पदाधिकारी संजय पीएम कुजूर, दुमका की कुश्ती संघ अध्यक्ष अमिता रक्षित , अदानी फाउंडेशन के सीएसआर हेड सुबोध सिंह, देवघर जिला अध्यक्ष विजय प्रताप सनातन , सचिव संजीव झा, जिला सचिव सुरजीत झा, अध्यक्ष मनोज कुमार पप्पू, संरक्षक समीर दुबे सहित कई पदाधिकारी एवं खेल प्रेमी मौजूद थे। उपायुक्त किरण कुमारी पासी ने विजेता एवं उपविजेता खिलाड़ियों को मेडल एवं शील्ड प्रदान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.