Move to Jagran APP

रेल समय सारिणी में होगा बदलाव

संस गोड्डा गोड्डा रेलवे स्टेशन सहित हंसडीहा व अन्य जगह के रेलवे स्टेशन पर यात्री ग

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 04:28 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 04:28 PM (IST)
रेल समय सारिणी में होगा बदलाव
रेल समय सारिणी में होगा बदलाव

संस, गोड्डा : गोड्डा रेलवे स्टेशन सहित हंसडीहा व अन्य जगह के रेलवे स्टेशन पर यात्री गाड़ियों के परिचालन की समय सारिणी व किराया चार्ट को अपडेट किया जाएगा। दूसरी ओर गोड्डा स्टेशन में अबतक समय-सारिणी का बोर्ड नहीं लगा है। यहां पर भी समय-सारिणी का बोर्ड लगेगा व किराया चार्ट के लिए अलग से बोर्ड होंगे। इससे लोगों को यात्री ट्रेन परिचालन के समय की जानकारी मिल सकेगी। यात्रियों के मुताबिक गोड्डा स्टेशन पर अभी समय सारिणी लगी ही नहीं है, जिसके कारण कई मौके पर परेशानी होती है। सफर कर रहे यात्रियों ने बताया कि गोड्डा स्टेशन पर बोर्ड नहीं है जबकि पोड़ैयाहाट, हंसडीहा आदि स्टेशन पर पुराने बोर्ड ही लगे हुए हैं। नई गाड़ी की समय-सारिणी का बोर्ड नहीं लगा है व किराया चार्ट भी नहीं है। मालूम हो कि बीते माह गोड्डा-हंसडीहा रेलखंड में पांच नई पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ है। इसकी समय-सारिणी इन स्टेशनों पर अब तक नहीं लगी है। इधर मालदा डिवीजन अब फिर से समय-सारणी व किराया चार्ट को अपडेट करने जा रहा है ताकि यात्री का सहूलियत हो सके। ------- गोड्डा हंसडीहा सहित डिवीजन के उन सभी स्टेशन पर ट्रेन परिचालन के समय-सारिणी को अपडेट किया जा रहा है। गोड्डा स्टेशन पर भी दस दिनों में यह कार्य पूरा कर समय-सारिणी व किराया चार्ट का बोर्ड लग जायेगा। यह काम जारी है।

loksabha election banner

- पवन कुमार,सीनियर,डीसीएम,मालदा डिवीजन पूर्व रेलवे --------------- दुर्गापूजा तक रांची ट्रेन परिचालन के आसार गोड्डा: अगले माह होने वाले दुर्गा पूजा को लेकर रेलवे कई जगह बंद पड़े यात्री रेल के परिचालन की तैयारी कर रहा है। जबकि बंद गाड़ी चलनी शुरू भी हो गई है। लोग भी अब कोविड के मामले कम होने के बाद बंद पड़े ट्रेन के परिचालन की मांग कर रहे है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है पूजा के पहले तक मालदा डिवीजन की बंद पड़ी कुछ गाड़ी को चलाया जा सकता है। वही दूसरी ओर भागलपुर से रांची चलनेवाली एक्सप्रेस व वनांचल को फिर चलाने जाने की तैयारी की जा रही है। दूसरी ओर गोड्डा सहित संतालपरगना के लोग राज्य की राजधानी रांची के लिए ट्रेन की मांग करते रहे है। भागलपुर-हंसडीहा-गोड्डा-दुमका रेलखंड पर रांची धनबाद बोकारो के लिए एक भी ट्रेन फिलहाल नहीं चल रही है। जबकि रेल परियोजना पर सरकारों ने अरबों रूपये खर्च किये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.