Move to Jagran APP

सभ्यता-संस्कृति को सहेजना जरूरी

संवाद सहयोगी,मेहरमा: ¨सघाड़ी में काली पूजा के अवसर पर आदिवासी नृत्य, संगीत प्रतियोगिता का अ

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 01:23 AM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 01:23 AM (IST)
सभ्यता-संस्कृति को सहेजना जरूरी
सभ्यता-संस्कृति को सहेजना जरूरी

संवाद सहयोगी,मेहरमा: ¨सघाड़ी में काली पूजा के अवसर पर आदिवासी नृत्य, संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बीडीओ सुरेंद्र उरांव ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन पर पूजा समिति के सदस्यों की सराहना की। सीओ खगेन महतो ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम से समाज को कई प्रकार की सीख मिलती है। इससे भाइचारे की सीख मिलती है। बीस सूत्री अध्यक्ष श्याम सुंदर साह ने कहा कि खासकर आदिवासी समाज के लोगों ने भारतीय संस्कृति और सभ्यता को कायम रखा है।

loksabha election banner

इस दौरान सफल प्रतिभागियों को बीडीओ सुरेंद्र उरांव, सीओ खगेन महतो, बीस सूत्री अध्यक्ष श्याम सुंदर साह, उपाध्यक्ष बलराम कुशवाहा,माउंट जी लिटेरा स्कूल के निदेशक निरंजन सिन्हा व पूजा समिति ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर ग्रामीण युवकों द्वारा नाटक का मंचन किया गया।

नृत्य संगीत प्रतियोगिता में कोलबड्डा संथाली टीम को प्रथम, बाजितपुर संथाली टोला को द्वितीय व ¨सघाडी के नवयुवक संघ को तृतीय पुरस्कार के रूप में क्रमश: बड़ा व छोटा खस्सी और रुपये दिए गए। पूजा समिति के अध्यक्ष संजय कुशवाहा, सचिव रूपेश कुमार, कोषाध्यक्ष पारसमणि कुशवाहा, मुखिया पति मो साकिम, भूपेन्द्र रविदास सहित अन्य उपस्थित थे। संचालन मुकेश कुमार ने किया।

-----------------

बेलटिकरी मेले में उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी,ठाकुरगंगटी: प्रखंड क्षेत्र के बेलाटिकरी गांव में वार्षिक काली पूजा की 11 वीं. तिथि पर शुक्रवार को लगे मेले में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। निकटवर्ती व दूर दराज से आए श्रद्धालुओं ने मां काली की प्रतिमा का दर्शन व पूजा अर्चना के बाद मेले का लुत्फ उठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.