Move to Jagran APP

खराब नेटवर्क ने बढ़ाई उपभोक्ताओं की बेचैनी

प्रखंड क्षेत्र के गांव में मोबाइल नेटवर्क के काम नहीं करने से तमाम ग्रामीणों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ।प्रखंड मुख्यालय चौक पर एयरटेल आईडिया रिलायंस बीएसएनएल वोडाफोन का टावर लगा हुआ है इसके अलावा नया चक गांव के निकट भी एयरटेल आइडिया वोडाफोन का टावर लगा हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 06:35 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 06:35 PM (IST)
खराब नेटवर्क ने बढ़ाई उपभोक्ताओं की बेचैनी
खराब नेटवर्क ने बढ़ाई उपभोक्ताओं की बेचैनी

ठाकुरगंगटी : प्रखंड क्षेत्र के गांवों में इन दिनों मोबाइल नेटवर्क पूरी तरह ध्वस्त है। ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रखंड मुख्यालय चौक पर एयरटेल, आइडिया, रिलायंस, बीएसएनएल, वोडाफोन का टावर लगा हुआ है। लेकिन ये मोबाइल टावर इन दिनों सफेद हाथी बने हुए हैं। नयाचक गांव के निकट भी एयरटेल, आइडिया, वोडाफोन का टावर लगा हुआ है। सभी मोबाइल टावर 3 से 5 वर्ष पूर्व ही लगे हैं। बावजूद इसके किसी भी मोबाइल का नेटवर्क सही ढंग से काम नहीं करता है। यदा कदा एयरटेल प्रीपेड का टावर ही काम करता है वह भी सिर्फ बात करने के लिए। प्रखंड क्षेत्र में इंटरनेट चलाना एक सपना जैसा हो गया है। नेटवर्क के काम नहीं करने से सरकारी कामकाज पर भी प्रतिकूल असर पड़ रहा है। सूचनाएं भेजने व मेल करने या व्हाट्सएप पर संदेश भेजने में काफी परेशानी हो रही है। ऊंची जगहों पर जाने के बाद बड़ी मुश्किल से सिर्फ एयरटेल प्रीपेड का इंटरनेट काम करता है। इंटरनेट चलाने के लिए बस्ता पहाड़ी के निकट या मोपहाड़ी के निकट जाना पड़ता है। तब किसी प्रकार मेल करना संभव होता है। नेटवर्क नहीं रहने से पीडीएस डीलरों को ईपॉश मशीन संचालित करने भी भारी फजीहत हो रही है। प्रतिदिन प्रखंडकर्मी इंटरनेट चलाने के लिए परेशान दिखते हैं। बीएसएनएल तो सिर्फ नाम मात्र का रह गया है। इसका मोबाइल नेटवर्क का टावर तो सिर्फ शोभा की वस्तु बनी हुई है। इसका नाम भी लोग भाई साहब नहीं लगेगा रख दिया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.