Move to Jagran APP

गलत ढ़ंग से जमीन काटने का लगाया आरोप

ललमटिया : राजमहल परियोजना की ओर से किए जा रहे खनन के क्रम में शुक्रवार की देर रात एक खेत की भी कुछ जमीन काट दी गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Sep 2018 05:15 PM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 05:15 PM (IST)
गलत ढ़ंग से जमीन काटने का लगाया आरोप
गलत ढ़ंग से जमीन काटने का लगाया आरोप

ललमटिया : राजमहल परियोजना की ओर से किए जा रहे खनन के क्रम में शुक्रवार की देर रात बसडीहा मौजा स्थित एक खेत का कोना काट दिया गया।

loksabha election banner

जमीन के रैयत जीवलाल पंडित ने बताया कि अभी राजमहल परियोजना प्रबंधन से अपनी जमीन का करार किया नहीं है। बावजूद कोई जानकारी दिए बिना परियोजना प्रबंधन ने हमारे खेत के एक हिस्से में खनन कर लिया। प्रबंधन नियम कानून को दरकिनार कर खनन कर रहा है। राजमहल परियोजना प्रबंधन ने धोखाधड़ी कर जमीन को नुकसान पहुंचाया है। जब रैयत जमीन बचाने जाते हैं तो परियोजना प्रबंधन इलाके के प्रशासन के बल पर झूठे मुकदमे रैयतों पर करता है। इसी प्रकार वर्ष 2016 में बड़ा भोड़ाई भादो टोला की जमीन काटी गई थी। ग्रामीणों ने रोकने का प्रयास किया तो बसडीहा मौजा भोड़ाई और तालझारी के 18 लोगों व दो सौ अज्ञात पर परियोजना प्रबंधक ने मामला दर्ज कराया था। उस मामले में बसडीहा के अजय पंडित अभी भी जेल में हैं। ग्रामीणों ने अनुमंडल कार्यालय को आवेदन देकर न्याय की मांग की है। इसकी प्रतिलिपि राजमहल परियोजना प्रभारी महाप्रबंधक, अंचलाधिकारी, बोआरीजोर, पुलिस पदाधिकारी महागामा, प्रखंड विकास पदाधिकारी बोआरीजोर, विधायक ताला मरांडी को दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.