गोड्डा : सोमवार को प्राथमिक विद्यालय सरकंडा में जिले के सभी प्राथमिक सरकारी विद्यालयों के सचिवों के साथ गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी की अध्यक्षता प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, गोड्डा पूर्वी मर्शिला सोरेन ने की। उन स्कूलों को जिस स्कूलों ने अभी तक स्वच्छता पुरस्कार के लिए फाइनल रिपोर्ट दिया है, उन स्कूलों की रिपोर्ट का रिव्यू किया जा रहा है। इस दौरान नरोत्तम कुमार और संजय कुमार ने शिक्षकों को स्वच्छता पुरस्कार के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कहा कि 15 नवंबर तक सभी स्कूलों को फाइनल रिपोर्ट सबमिट करने का निर्देश दिया गया है। बताया कि स्कूलों में मध्याह्न भोजन किसी भी परिस्थिति में बंद नहीं होना चाहिए। सभी स्कूलों को एमडीएम की रिपोर्ट समय पर जमा करना अनिवार्य है। इसके लिए एसएमएस प्रतिदिन करना है। विभाग द्वारा जारी फॉर्मेट में ही पोषक वितरण का विवरण भरकर बीआरसी में जमा करना है।

विभाग द्वारा प्राप्त विकास एवं मरम्मत राशि की उपयोगिता जामा करना है। आचार संहिता के नियम का अनुपालन करना। जिस विद्यालय में मतदान केंद्र बनाया गया है। उसमें सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराना।

जिन विद्यालयों का अभी तक सीए ऑडिट नही हुआ है, उन्हें शीघ्र करने का निर्देश दिया गया है। विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति शत-प्रतिशत करने आदि विषयों पर विशेष रूप से चर्चा की गई। मौके पर सुबोध मंडल, अमरेंद्र कुमार, सुनील महतो, सुमन कुमार, राजीव, रसीक, नसीम, सफिक, घनश्याम, ज्योति, विद्यानंद, बरान, दिलीप सहित दर्जनों विद्यालयों के सचिव उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस