Move to Jagran APP

मुंशी अपहरण कांड का मास्टर माइंड समेत तीन गिरफ्तार

पाकुड़ अमड़ापाड़ा में फिरौती के लिए अपहरणदुमका के गोपीकांदर 2012 में गुम्मा मोड़ पर रंगदारी न रहने पर डंफर व ट्रैक्टर में आग लगाने की घटना पाकुड़ में महेशपुर में 2012 मुंशी से मोबाइल व रूपया छीनने के मामले में शामिल है। एसपी ने बताया कि पतरस शातिर अपराधी है जिसमें छह थाना में 9 मामले दर्ज है इसके अपराध के इतिहास को खंगाला जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 08:08 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 06:17 AM (IST)
मुंशी अपहरण कांड का मास्टर माइंड समेत तीन गिरफ्तार
मुंशी अपहरण कांड का मास्टर माइंड समेत तीन गिरफ्तार

गोड्डा : अपराध की योजना बनाते 26 जनवरी की रात पुलिस ने सुंदरपहाड़ी के बोड़वा के बांसझाड़ी से सुंदरपहाड़ी कटहलडीह निवासी वांटेड रामपतरस सोरेन, पोड़ैयाहाट कमराडोल निवासी गुलाबी हेम्ब्रम और हथियार सप्लायर पथरगामा चिलरा रामपु़र के अरविद साव को गिरफ्तार किया। पुलिस गिरफ्त में आए इन अपराधियों पर कई मामले दर्ज है। मिली जानकारी के अनुसार रात को यहां पांच की संख्या में बदमाश जुटे हुए थे। जिसमें से तीन भागने में सफल रहा। गिरफ्तार किए गए बदमाशों के पास से पुलिस ने एक देसी रायफल, चार देसी कट्टा, 13 राउंड गोली, दो खोखा, एक बाइक (जेएच-17एम-6435) व एक मोबाइल बरामद किया है। मामले की जानकारी देते एसपी शैलेन्द्र प्रसाद बर्णवाल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सुंदरपहाड़ी के बोड़वा के पास अपराधियों की जमावड़े की जानकारी मिली थी। इसके बाद इनकी गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम गठित की गयी। छापेमारी करने पहुंची पुलिस को देख सभी भागने लगे। जिसमें दो को खदेड़ कर पकड़ लिया गया। इसमें राम पतरस व गुलाबी हेम्ब्रम का पूर्व में आपराधिक रिकार्ड रहा है। अमड़ापाड़ा में पुलिस भवन निर्माण करा रहे मुंशी का किया था अपहरण

prime article banner

पाकुड़ के अमड़ापाड़ा के बास्को गांव में पुलिस भवन निर्माण करा रहे कंपनी के मुंशी रामनरेश भगत का अपहरण विगत तीन जनवरी की रात इन लोगों ने किया था। इस मामले को लेकर स्थानीय थाने में पांच जनवरी को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसके बाद उसकी तलाश चल ही रही थी। हालांकि, उसकी रिहाई को लेकर इन अपराधियों ने उसके परिजन से दस लाख की फिरौती मांगी थी। इस अपहरण का मुख्य सरगरा रामपतरस सोरेन था जिन्होंने अपने सहयोगी गुलाबी के साथ हथियार के बल पर मुंशी का अपहरण कर मुंशी को कमराडोल ले गया। जहां गुलाबी का घर था। उसने दस लाख रुपये फिरौती के एवज में एक लाख रुपये लेकर हंसडीहा रेलवे स्टेशन पर मुंशी को छोड़ दिया था। उन्होंने कहा कहा कि रामपतरस ने पुलिस को दिए बयान में स्वीकार किया है सारी योजना उसने ही बनाई थी। उसे बिहार के आरा के बरिसवन के प्रभाकर तिवारी ने एक देसी रायफल व दो देसी कट्टा व गोली दी थी। जबकि पथरगामा के चिलरा के अरविद साव ने भी स्वीकार किया कि उन्होंने दो देसी कट्टा पतरस को दिया था। छापेमारी दल में एसपी के अलावा पु़लिस निरीक्षक कमलेश प्रसाद, थाना प्रभारी विनोद कुमार, प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक कश्यप गौतम व मुकेश कुमार उपाध्याय सहित जिला बल के जवान शामिल थे। इनसेट

पौड़ैयाहाट के खरबन्नी क्रशर में लूट व आगजनी में शामिल रहा पतरस

गोड्डा : पुलिस गिरफ्त में आया राम पतरस व उसका सहयोगी पर छह अलग-अलग थाने में अपहरण, लूट, डकैती व आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। इसमें 12 जून-2015 को पोड़ैयाहाट के खैरबन्नी में क्रशर में खड़ी वाहन को आग लगाने व डकैती की घटना भी शामिल है। साथ ही सुंदरपहाड़ी थाना में अपराध के चार मामले, देवढाड़ में एक मामले, पाकुड़ अमड़ापाड़ा में फिरौती के लिए अपहरण, दुमका के गोपीकांदर 2012 में गुम्मा मोड़ पर रंगदारी न रहने पर डंफर व ट्रैक्टर में आग लगाने की घटना, पाकुड़ में महेशपुर में 2012 मुंशी से मोबाइल व रुपये छीनने के मामले में शामिल है। एसपी ने बताया कि पतरस शातिर अपराधी है जिसमें छह थाने में नौ मामले दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.