Move to Jagran APP

गर्मी की तपीश के बीच राजनीतिक सरगर्मी तेज

- अबतक चुनाव प्रचार नहीं पकड़ पाया है रंग संस गोड्डा जिले में पिछले तीन चार दिनों चल रहे भीषण गर्मी से चुनावी समर में उतरे प्रत्याशी को प्रचार प्रसार में परेशानी उठपड़ रही है। भीषण गर्मी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है 11 बजे से तीन बजे तक मतदाता घरों में दुबयायाके रहते है जिसके कारण कई मौके पर जनसंपर्क में निकले प्र

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 06:57 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 06:47 AM (IST)
गर्मी की तपीश के बीच राजनीतिक सरगर्मी तेज
गर्मी की तपीश के बीच राजनीतिक सरगर्मी तेज

गोड्डा : गोड्डा लोस चुनाव को लेकर नामांकन की प्रकिया जारी है। बढ़ती गर्मी की तपिश के बीच बीते शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे ने अपना नामांकन पर्चा भरा। सूबे के सीएम रघुवर दास भी यहां आए और कार्यकर्ताओं का हौंसला बढ़ाया। इसके साथ ही जिले की राजनीतिक सरगर्मी भी तेज हो गई। नामांकन प्रक्रिया 29 अप्रैल तक चलेगी। अंतिम दिन महागठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप यादव पर्चा भरेंगे। इसके बाद ही चुनाव की असली तस्वीर सामने आएगी। अबतक के हालात में यहां महागठबंधन और राजग के बीच कांटे का मुकाबला दिख रहा है। महागठबंधन से झाविमो के प्रदीप यादव और भाजपा के निवर्तमान सांसद निशिकांत दुबे के बीच आमने सामने की टक्कर है। प्रदीप यादव वर्ष-2002 में तत्कालीन सांसद जगदंबी यादव के निधन के बाद हुए उपचुनाव में सांसद बनने का गौरव पा चुके हैं। वहीं निशिकांत दुबे तीसरी बार मैदान जीतने के लिए डटे हुए हैं।

loksabha election banner

इस बार भाजपा पीएम मोदी को सामने रखकर चुनाव लड़ रही है। प्रत्याशी को गौर कर भाजपा केवल मोदी का चेहरा सामने ला रही है। वहीं महागठबंधन मोदी सरकार की नाकामियों पर हमलावर है। दोनों ओर से जनसंपर्क अभियान के साथ साथ आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। सोशल साइट पर राजग व महागठबंधन प्रत्याशी के समर्थकों के बीच भी वार जारी है। इन सबसे हटकर मतदाता अभी पूरी तरह खामोश हैं। मतदाताओं ने अपना पत्ता नहीं खोला है। महागठबंधन की ओर से पोड़ैयाहाट के बाधमारा में दो पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी व हेमंत सोरेन की सभा हो चुकी है जबकि भाजपा की ओर से अबतक कोई स्टार प्रचारक नहीं आया है। भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित कई मंत्री व विधायक गोड्डा आए और कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया। झाविमो प्रत्याशी प्रदीप यादव 29 अप्रैल को नामांकन करेंगे। संताल परगना की एकमात्र सामान्य सीट पर इस बार कांटे का मुकाबला होने के आसार हैं। संताल परगना की तीनों लोकसभा सीट गोड्डा, दुमका व राजमहल में कांग्रेस चुनाव मैदान में नहीं है। महागठबंधन के तहत दुमका व राजमहल सीट झामुमो को मिली है जबकि गोड्डा सीट झाविमो को। गोड्डा से कांग्रेस के दावेदार रहे पूर्व सांसद फुरकान अंसारी नाराज चल रहे है। गुरुवार को फुरकान अंसारी की ओर से नामांकन पर्चा खरीदने के बाद से राजनीतिक सरगर्मी परवान चढ़ गई। वहीं इस बार चुनावी दंगल में बसपा के जफर औबेद सहित दर्जनों निर्दलियों ने नामांकन पर्चा दाखिल कर ताल ठोक दी है। कौन बाजी मारेगा यह तो 23 मई को ही स्पष्ट हो पाएगा। अबतक चुनाव प्रचार का रंग फीका :

जिले में पिछले तीन चार दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। 11 बजे से तीन बजे तक लोग अपने घरों में दुबके रहते हैं। गर्मी बढ़ने से चुनाव कैंपेने में भी कठिनाई हो रही है। पोड़ैयाहाट, गोड्डा व पथरगामा इलाकों में पानी व बिजली की समस्या ज्यादा है। राजनीतिक दल के लोग गर्मी को देखते हुए प्रचार का समय भी बदल रहे है। यहां तक स्टार प्रचारकों के कार्यक्रम में भी फेरबदल किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.