Move to Jagran APP

बिजली विभाग ने छीन ली परिवार की खुशी

शुक्रवार को देर संध्या ललमटिया थाना क्षेत्र के डुमरिया हॉट गांव के सोगले टोला निवासी पटवारी सोरेन के पुत्र सुरेंद्र सोरेन 35 की मौत बिजली तार के चपेट में आने से हो गई थी। परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार सुरेंद्र सोरेन अपने घर के सामने बाड़ी के तरफ गया हुआ था

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 07:12 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 06:19 AM (IST)
बिजली विभाग ने छीन ली परिवार की खुशी
बिजली विभाग ने छीन ली परिवार की खुशी

ललमटिया : ललमटिया थाना क्षेत्र के डुमरिया हॉट गांव के सोंगले टोला निवासी पटवारी सोरेन के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। परिवार का एक मात्र कमाऊ सदस्य पुत्र सुरेंद्र सोरेन (35) की बीते शुक्रवार की रात को हाइटेंशन तार की चपेट में आने से हो गई। परिवार में अब पत्नी और तीन बच्चे सहित बूढ़े पिता की खुशी को बिजली विभाग ने हमेशा के लिए छीन लिया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार सुरेंद्र सोरेन अपने घर के सामने बारी में देर शाम किसी काम के लिए गया हुआ था। निकट में कुआं के पास बिजली का तार एचटी लाइन टूट कर गिरा हुआ था, जिसे वह देख नहीं पाया और उसकी चपेट में आ गया। 11000 वोल्ट के करंट की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक सुरेंद्र कपड़ा दुकान में मजदूरी करता था। उसी के सहारे पूरे परिवार का भरण पोषण होता था।

घटना की सूचना मिलने के बाद ललमटिया पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गोड्डा भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस घटना से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है । सुरेंद्र काफी मेहनती और खुद्दार स्वभाव का युवक था। हर कोई उसकी मौत से मर्माहत है। सुरेंद्र अपने परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था। सुरेंद्र मोहनपुर के दत्ता वस्त्रालय में मजदूरी का काम करता था। सुरेंद्र को तीन बच्चे हैं। इसमें वर्षा सोरेन (5), अरुण सोरेन (3) और अविनाश सोरेन(1) शामिल हैं। अब इन बच्चों का पालन पोषण और पढ़ाई लिखाई भी खतरे में है। परिवारिक लाभ योजना के तहत अंचल से मिलने वाली राशि अभी तक पीड़ित परिवार को नहीं मिली है। बिजली विभाग की ओर से मुआवजा देने की मांग भी ग्रामीणों ने की है। परिजन मिट्टी के टूटे फूटे घर में रहते हैं। पिता ने बताया कि कई बार प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन दिया लेकिन उनके परिवार को उक्त योजना का लाभ भी नहीं मिल पाया है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.