Move to Jagran APP

जिले की सीमा पर संक्रमण का खतरा बढ़ा

कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर राज्यभर के साथ जिले में काफी सतर्कता बरती जा रही है। जिले की सीमा से सटे बिहार के बांका और भागलपुर जिले में संक्रमण के मामले में लगातार बढ़ोतरी आ रही है आलम यह है कि दोनों जिला में अब तक 3

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 05:58 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 05:58 PM (IST)
जिले की सीमा पर संक्रमण का खतरा बढ़ा
जिले की सीमा पर संक्रमण का खतरा बढ़ा

बसंतराय : कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर राज्यभर के साथ जिले में काफी सतर्कता बरती जा रही है। जिले की सीमा से सटे बिहार के बांका और भागलपुर जिले में संक्रमण के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आलम यह है कि दोनों जिला में अब तक 380 के करीब मामले आ चुके हैं। इन जिलों की सीमा गोड्डा से लगती है। जहां जिला प्रशासन द्वारा एहतियात बरतते हुए बांका भागलपुर की सीमा स्थित गोड्डा •िाले के दर्जनों स्थानों पर चेकपोस्ट बनाए गए हैं। साथ ही सरकार के निर्देश के अनुपालन किया जा रहा है। झारखंड सरकार जहां कोरोना संक्रमण को ले सतर्कता बरत रही है वहीं दूसरी और बिहार सरकार द्वारा बढ़ते कोरोना वायरस के मामले के बाद भी लगातार ढील दी जा रही है। आलम यह है कि अब रात्रि क‌र्फ्यू में भी आवाजाही की बिहार मे छूट दी गई है जिसका असर झारखण्ड जिले की सीमा पर बने चेक नाका पर तैनात पुलिस कर्मियों को झेलना पड़ रहा है। आवश्यक सेवा,अनुमति प्राप्त व आपात सेवा मे लगे वाहन को छोड़कर झारखंड में अन्य वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है। लेकिन इसके बाद भी बिहार के क्षेत्र से लोग झारखंड की सीमा में प्रवेश करने के लिए दबाव बनाते हैं उनमे खासकर बगल गांव के शराबी आने के लिए दवाब बनाता है जिसके कारण और समस्या गंभीर होती जा रही है। बसंतराय प्रखंड के सनौर चेक नाका का मामला इसी प्रकरण से जुड़ा हुआ है। इससे सटे बिहार की सीमा में बड़ी तादाद में कोरोना वायरस के संक्रमित के मामले है। ऐसे में एहतियात के तौर पर सावधानी जरूरत है इसके साथ ही जिस तरह बिहार सरकार द्वारा लगातार छूट दी जा रही है और इसके चलते लोग झारखंड की सीमा में प्रवेश कर रहे हैं जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी को भी बिहार झारखंड की सीमा पर बने अंतर राज्य सीमा में चौकसी बरते हुए मॉनिटरिग करनी होगी।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.