Move to Jagran APP

व्यवस्था पर भारी खनन माफिया का जुगाड़

हनवारा : नाबालिग बच्चों को मोहरा बनाकर अवैध रूप से बालू उठाव करा रहे हैं बालू माफिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 04:31 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 04:31 PM (IST)
व्यवस्था पर भारी खनन माफिया का जुगाड़
व्यवस्था पर भारी खनन माफिया का जुगाड़

हनवारा : नाबालिग बच्चों को मोहरा बनाकर अवैध रूप से बालू उठाव करा रहे हैं बालू माफिया। पुलिस की नाक के नीचे यह गोरख धंधा चल रहा है। थाने से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित हनवारा घाट गेरुआ नदी से प्रतिदिन बालू माफिया बालू का अवैध रूप से उठाव कर रहे हैं। लेकिन पुलिस प्रशासन इसे रोकने में विफल साबित हो रहा है। पुलिस के लाख प्रयास के बाद भी अवैध बालू का उठाव धड़ल्ले से प्रखंड में जारी है।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि नदी में पानी रहने के बावजूद भी बालू माफिया अक्सर नाबालिग बच्चों को मोहरा बनाकर नदी में उतार देते हैं। और बच्चे जान को जोखिम में डाल कर पानी के अंदर से बालू निकालते हैं। लेकिन पुलिस एवं बालू माफियों को उसकी कोई फिक्र नहीं है। पुलिस द्वारा बालू माफिया के खिलाफ किसी भी तरह का कोई करवाई नहीं होने से उनका मनोबल ऊंचा होता जा रहा है। दिन दहाड़े बालू उठाव से सा़फ जाहिर होता है कि बालू माफिया के दिल से प्रशासन का भय समाप्त हो गया है। तभी तो माफिया दिन के उजाले में भी धड़ल्ले से बालू को उठाकर बिहार एवं अपने इलाके में अधिक कीमत में बेचा करते है। सीमावर्ती क्षेत्र होने के नाते बालू माफिया को बिहार ले जाने में कोई परेशानी नहीं होती है। आसानी से सीमा पार कर अधिक दामों में बालू बेच आते है। लेकिन स्थानीय प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई है। पानी में बालू उठाव के कारण अगर किसी बच्चे के साथ कोई अनहोनी घटना हो जाए तो बड़ी बात नहीं होगी। पुलिस को इस पर सकारात्मक पहल करने की जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.