Move to Jagran APP

सदर अस्पताल को मिलेगा कायाकल्प अवार्ड

कायाकल्प अवार्ड विजेता बना सदर अस्पताल गोड्डा

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 06:04 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 06:04 PM (IST)
सदर अस्पताल को मिलेगा कायाकल्प अवार्ड
सदर अस्पताल को मिलेगा कायाकल्प अवार्ड

गोड्डा : स्वास्थ्य मंत्रालय, झारखंड सरकार की ओर से कायाकल्प अवार्ड 2018-19 के लिए सदर अस्पताल गोड्डा को विजेता घोषित किया गया है। इस कैटेगरी में पहले स्थान पर सदर अस्पताल गोड्डा, दूसरे स्थान पर सदर अस्पताल पूर्वी सिंहभूम, तीसरे स्थान पर सदर अस्पताल गुमला, चौथे स्थान पर सदर अस्पताल देवघर व पांचवे स्थान पर सदर अस्पताल रांची रहा। वहीं सीएचसी कायाकल्प अवार्ड में सीएचसी सुंदरपहाड़ी ने प्रांत में छठा स्थान हासिल किया है। पीएचसी कायाकल्प अवार्ड कैटेगरी में पीएचसी धरमूहाट ने छठा स्थान, पीएचसी डांड़ै (पोड़ैयाहाट) ने सातवां स्थान व पीएचसी राजाभिट्ठा को आठवां स्थान प्राप्त हुआ है। आगामी 27 अगस्त को रांची के आइपीएच ऑडिटोरियम में स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने इसकी घोषणा करेंगे। राज्य के विभिन्न अस्पतालों को कायाकल्प पुरस्कार वितरण समारोह में सम्मानित किया जाएगा। इस संबंध में विभाग की ओर से सभी विजेता अस्पतालों के सीएस, जिला कार्यक्रम प्रबंधक, अस्पताल प्रबंधक एवं डीक्यूएसी के साथ ससमय उपस्थित होने का आदेश भी दिया गया है। इस हेतु चयनित सदर अस्पताल को 50 लाख रुपए, सीएचसी को 15 लाख रुपए व पीएचसी को दो लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि सरकार की ओर से दी जाएगी। इस प्रोत्साहन राशि का 25 प्रतिशत कर्मचारियों के मध्य व 75 प्रतिशत अस्पताल के विकास कार्य में खर्च किया जाएगा।

loksabha election banner

--------------------------

राज्य स्तर पर सभी जिले के जिला अस्पताल, सीएचसी व पीएचसी का चयन कायाकल्प अवार्ड के लिए किया गया है। इसमें सदर अस्पताल, गोड्डा ने प्रथम स्थान हासिल किया है। इसका चयन कई स्तर की पड़ताल के बाद हुआ है। यह स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सकों सहित विभागीय कर्मचारियों के सहयोग से ही संभव हो पाया है। स्वास्थ्य र्किमयों की ओर से अस्पताल को स्वच्छ रखने, अस्पतालों में क्वालिटी मेंटेन करने व मरीजों के साथ अच्छे व्यवहार के लिए बेहतर प्रयास किया गया।

- डॉ रामदेव पासवान, सिविल सर्जन, गोड्डा ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.