Move to Jagran APP

गोड्डा के समस्याओं की विस में गूंज

पोड़ैयाहाट : पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने शुक्रवार को विधानसभा में गोड्डा जिला एवं पो

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 07:29 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 07:29 PM (IST)
गोड्डा के समस्याओं की विस में गूंज
गोड्डा के समस्याओं की विस में गूंज

पोड़ैयाहाट : पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने शुक्रवार को विधानसभा में गोड्डा जिला एवं पोड़ैयाहाट विधानसभा की कई ज्वलंत समस्याओं को उठाया।

loksabha election banner

होम्योपैथिक कॉलेज, मॉडल कॉलेज एवं विधि आयोग से संबंधित ज्वलंत समस्या को कार्यस्थगन, ध्यानाकर्षण एवं शून्यकाल के तहत मामला को उठाया। विधायक प्रदीप यादव ने होम्योपैथिक कॉलेज का मामला उठाते हुए कहा कि राज्य का एकमात्र होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज गोड्डा एवं राज्य के नए पुराने मेडिकल कॉलेजों द्वारा निर्धारित मापदंडों को पूरा नहीं किया गया है। इसके साथ ही इस कारण आयुष मंत्रालय दिल्ली एवं एमसीआइ दिल्ली ने मेडिकल कॉलेजों की मान्यता पर प्रश्नचिन्ह खड़ा किया है। उन्होंने सरकार से इन समस्याओं के निराकरण हेतु अब तक किए गए कार्यों का ब्यौरा भी मांगा। सरकार की ओर से जवाब दिया गया कि विधायक द्वारा उठाए गए सवाल सही है लेकिन सरकार सभी नए पुराने मेडिकल कॉलेजों के लिए निर्धारित मापदंडों को पूरा करने की दिशा में प्रयत्नशील है कॉलेजों में मानव संसाधन की कमी को दूर करने हेतु कार्यवाही की जा रही है। वहीं शून्यकाल में विधायक ने कहा कि पोड़ैयाहाट से चार किलोमीटर दूरी पर मॉडल कॉलेज बन कर तैयार है। सरकार अविलंब उक्त कॉलेज में पठन-पाठन प्रारंभ करें ताकि उस क्षेत्र के गरीब छात्र-छात्राएं जो उच्च शिक्षा से वंचित न हो। उन्हें इसका लाभ मिल सके। विधायक प्रदीप यादव ने कार्य स्थगन प्रस्ताव देते हुए कहा कि राज्य बनने के बाद 14 नवंबर 2002 में विधि आयोग का गठन हुआ था। विगत 4 वर्षों से विधि आयोग को न तो कोई अध्यक्ष है और न ही कोई सदस्य। इस कारण राज्य में उपयोग में आ रहे कानून की समीक्षा करना, संशोधित करना, बदलते हुए समय एवं परिस्थितियों के अनुकूल राज्य एवं केंद्र सरकार को सुझाव देना आदि काम विधि आयोग निष्क्रिय होने के कारण बाधित है। साथ ही कार्यरत अनुबंध कर्मियों का मानदेय भी नहीं मिल पा रहा है जिस कारण एक कर्मचारी किशोर एक्का की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.