Move to Jagran APP

झाविमो विधायक प्रदीप यादव रिम्स से गोड्डा जेल भेजे गए

झाविमो विधायक प्रदीप यादव को अडाणी पावर प्लांट के विरोध-प्रदर्शन के आरोप में गोड्डा जेल की हिरासत से रिम्स में भर्ती कराया गया था।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 07 May 2017 02:58 PM (IST)Updated: Sun, 07 May 2017 04:39 PM (IST)
झाविमो विधायक प्रदीप यादव रिम्स से गोड्डा जेल भेजे गए
झाविमो विधायक प्रदीप यादव रिम्स से गोड्डा जेल भेजे गए

रांची, जेएनएन। अडाणी पावर प्लांट के विरोध-प्रदर्शन के आरोप में गोड्डा जेल की हिरासत से रिम्स में भर्ती कराए गए झाविमो विधायक प्रदीप यादव को आज गोड्डा जेल वापस भेज दिया गया। शुक्रवार को ही रिम्स के मेडिकल बोर्ड ने उन्हें फिट घोषित करते हुए छुट्टी दे दी थी।

loksabha election banner

रिम्स प्रबंधन द्वारा दिए गए डिस्चार्ज शीट को उनकी सुरक्षा में लगे प्रभारी बलदेव तिवारी ने गोड्डा जेल अधीक्षक को फैक्स कर दिया है। फैक्स किए जाने के बाद वहां से एंबुलेंस भेज दी गई। रिम्स में शनिवार की दोपहर गोड्डा जेल की एक बस पहुंची। जिसके पहुंचने के बाद जेवीएम कार्यकर्ताओं के बीच ऐसी चर्चा हो गई कि जर्जर बस से विधायक को गोड्डा जेल ले जाया जाएगा।

इसके बाद कार्यकर्ता उबलने लगे। कई कार्यकर्ता विरोध के लिए रिम्स भी पहुंचे। हालांकि रिम्स पहुंचने पर सुरक्षा में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें आश्वस्त कर दिया था कि विधायक को एसी एंबुलेंस से गोड्डा जेल ले जाया जाएगा। उनके स्वास्थ्य के प्रतिकूल कोई कार्य नहीं किया जाएगा।

प्रदीप पर दर्ज मुकदमों की जांच हो

गोड्डा में प्रस्तावित अडाणी पावर प्लांट का विरोध कर रहे झाविमो विधायक दल के नेता प्रदीप यादव व अन्य रैयतों पर दर्ज मुकदमों की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग पूर्व मुख्यमंत्री सह झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने गृह विभाग से की है।

मरांडी ने शनिवार को इस बाबत गृह विभाग के प्रधान सचिव को पत्र भेजा है, जिसमें मामले की जांच आइपीएस पदाधिकारियों की तीन सदस्यीय टीम अथवा स्वतंत्र एजेंसी से कराने की अपील की गई है। बाबूलाल ने पत्र के माध्यम से आंदोलनकारियों पर दर्ज पांच मुकदमों की ओर विभाग का ध्यान आकृष्ट कराया है। जिन अलग-अलग परिस्थितियों में आंदोलनकारियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है, मरांडी ने उसका पूरा ब्योरा भी पत्र में शामिल किया है।

पत्र में उन्होंने दर्ज मुकदमों में प्रशासन पर पक्षपात का आरोप मढ़ा है। उन्होंने कहा है कि रैयतों के हक में अपनी आवाज बुलंद कर रहे प्रदीप यादव पर झूठे मुकदमे दायर किए गए हैं। अडाणी को अनुचित लाभ पहुंचाने की कोशिश में जुटे प्रशासन की खिलाफत करने की सजा विधायक समेत अन्य रैयतों को दी गई है।

यह भी पढ़ेंः अडाणी पावर प्लांट के विरोध में अनशन पर बैठे विधायक प्रदीप गिरफ्तार

यह भी पढ़ेंः अडाणी प्लांट के विरोध में अनशन पर विधायक की हालत बिगड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.