Move to Jagran APP

जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने खटनई-फसिया मुख्य रोड पर लिया संज्ञान

जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने खटनई-फसिया मुख्य रोड पर लिया संज्ञान

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2022 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2022 10:05 PM (IST)
जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने खटनई-फसिया मुख्य रोड पर लिया संज्ञान
जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने खटनई-फसिया मुख्य रोड पर लिया संज्ञान

जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने खटनई-फसिया मुख्य रोड पर लिया संज्ञान

loksabha election banner

परमानंद मिश्रा, पोड़ैयाहाट (गोड्डा) : संभवत: झारखंड राज्य के लिए यह पहला मामला हो कि राह चलते किसी न्यायाधीश ने किसी समस्या पर संज्ञान लिया हो और उसका समाधान करने की बात कही हो। गोड्डा के जिला सत्र न्यायाधीश प्रथम शिवपाल सिंह ने खटनई से गंगटा फंसिया मुख्य सड़क की खराब स्थिति पर खुद संज्ञान लिया है। रास्ते से गुजरते हुए उन्हें इस सड़क पर नजर पड़ी और उन्होंने तत्काल अदानी पावर प्लांट के अधिकारियों को बुलाकर इसकी मरम्मती करन का आदेश दिया। इतना ही नहीं यहां रुक कर उन्होंने आसपास के ग्रामीणों से बातचीत की और कहा कि लोग सड़क की समस्या को लेकर आवेदन दें, उसे प्रशासन को अग्रसारित किया जाएगा।

जिला सत्र न्यायाधीश प्रथम शिवपाल सिंह बुधवार को आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर अमलो पंचायत के गंगटा फसिया गांव में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में शमिल होने के लिए जा रहे थे। इस गांव तक पहुंचने के लिए उन्हें खटनई-गंगटा फंसिया सड़क से होकर गुजरना पड़ा। यह सड़क पूरी तरह से गड्ढ़े में तब्दील हो चुकी है। इस सड़क से साइकिल से भी पार करना दुभर है। बाइक एवं चार पहिया वाहन चालकों को इस सड़क से गुजरने में पसीने छूट जाते हैं। ऐसे में जिला सत्र न्यायाधीश प्रथम शिवपाल सिंह को भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। वे खूद यहां रूके और सड़क की स्थिति का जायजा लिया। आसपास के ग्रामीणों से बातचीत की। उन्हें ग्रामीणों ने बताया कि 13 साल पूर्व में इस सड़क की मरम्मती हुई थी। उसके बाद से यह रोड आज तक नहीं बनी। खटनई अमलो, फंसिया आदि गांव के पास इस कदर गड्ढे हैं कि बरसात में ग्रामीणों को पैदल चलना भी दूभर हो जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि बरसात में नारकीय जीवन जीने के लिए वह लोग मजबूर होते हैं। यह भी बताया कि इस सड़क पर हमेशा दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

जिला सत्र प्रथम न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने समस्या को समझते हुए तत्काल अदानी पावर प्लांट के पदाधिकारी से बात की और उन्हें मरम्मती का निर्देश दिया। उन्होंने यह भी कहा कि यदि ग्रामीण भी अगर आवेदन देते हैं तो उन्हें जिलाधिकारी के पास अग्रसारित कर दिया जाएगा। इधर जिला सत्र न्यायाधीश प्रथम के इस कदर से मामले को लिए जाने से ग्रामीणों में खुशी है। उन्होंने न्यायाधीश के प्रति आभार भी जताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.