Move to Jagran APP

Godda News: गहरी खदान में गिरे किशोर की तलाश में जुटी NDRF की टीम, 36 घंटे बाद भी नहीं मिली सफलता

Godda News ईसीएल की राजमहल परियोजना की कोयला खदान में गिरे किशोर की तलाश में दूसरे दिन भी एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। गुरुवार की देर शाम तक किशोर की बरामदगी में टीम को सफलता नहीं मिली।

By Naveen KumarEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Fri, 19 May 2023 12:45 AM (IST)Updated: Fri, 19 May 2023 12:45 AM (IST)
Godda News: गहरी खदान में गिरे किशोर की तलाश में जुटी NDRF की टीम, 36 घंटे बाद भी नहीं मिली सफलता
गहरी खदान में गिरे किशोर की तलाश में जुटी NDRF की टीम, 36 घंटे बाद भी नहीं मिली सफलता

संवाद सहयोगी, ललमटिया(गोड्डा)। झारखंड में ईसीएल की राजमहल परियोजना की कोयला खदान में गिरे किशोर की तलाश में दूसरे दिन भी एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। गुरुवार की देर शाम तक किशोर की बरामदगी में टीम को सफलता नहीं मिली। करीब 36 घंटे से 300 फीट गहरी खदान में अब किशाेर के बचने की संभावना भी नहीं रह गई है।

prime article banner

क्या है पूरा मामला?

बता दें राजमहल परियोजना के बसडीहा खनन क्षेत्र में बुधवार की अल सुबह कोयला चुनने के दौरान बड़ा भोडाई गांव के 14 वर्षीय किशोर शाहबाज अंसारी खदान क्षेत्र की गहरी खाई में डूब गया था। बुधवार को पूरे दिन स्थानीय गोताखोरों की ओर से किशोर की तलाश में ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

बुधवार की देर शाम ही देवघर से एनडीआरएफ की टीम यहां पहुंची थी, लेकिन अंधेरा होने और करीब 300 फीट गहरी खाई में पानी में रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए अनुकूल परिस्थिति नहीं होने पर गुरुवार की अल सुबह से किशोर की तलाश शुरू की गई।

मुश्किल में किशोर की जान

इस दौरान पूरे दिन तलाश के बाद भी अभी तक किशोर का कोई अतापता नहीं चल पाया है। किशोर के जिंदा बच निकलने की संभावना अब नहीं दिख रही है। वहीं एनडीआरएफ की टीम का नेतृत्व कर रहे निरीक्षक ऋषिकांत धामा ने बताया कि टीम की ओर से बोट से गहरी खदान में गुरुवार को सुबह से लेकर देर शाम तक रेस्क्यू अभियान चलाया गया, लेकिन गहरी खाई में डूबे किशोर को अभी तक पानी के अंदर से बाहर नहीं निकाला जा सका है।

रेस्क्यू अभियान अब शुक्रवार की सुबह से फिर से शुरू किया जाएगा। इधर घटना स्थल पर बीते करीब 36 घंटे से किशोर के स्वजन व ग्रामीण डटे रहे। अनहोनी की आशंका से स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ललमटिया थाना प्रभारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि खदान क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। शुक्रवार की सुबह से एनडीआरएफ की टीम फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.