Move to Jagran APP

फर्नीचर दुकान में आग से 50 लाख का नुकसान

संवाद सहयोगी मेहरमा प्रखंड अंतर्गत पिरोजपुर गांव में आशीष केजरीवाल की फर्नीचर दुकान में बुधवार की देर रात भीषण आग लग गई। इस अग्निकांड में दुकान में रखे पलंग अलमीरा सहित अन्य कीमती लकड़ियां जल कर राख हो गई है वहीं दुकान के निकट खड़ी दो गाड़ी भी जलकर राख हो गई । अग्निकांड में करीब 50 लाख रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है। आशीष केजरीवाल ने घटना को लेकर पुलिस प्रशासन को लिखित आवेदन दिया है। इसमें घटना के कारणों का खुलासा नहीं किया गया है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार फर्नीचर दुकान में शार्ट सर्किट से आग लगी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 07:38 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 06:21 AM (IST)
फर्नीचर दुकान में आग से 50 लाख का नुकसान
फर्नीचर दुकान में आग से 50 लाख का नुकसान

संवाद सहयोगी, मेहरमा : प्रखंड अंतर्गत पिरोजपुर गांव में आशीष केजरीवाल की फर्नीचर दुकान में बुधवार की देर रात भीषण आग लग गई। इस अग्निकांड में दुकान में रखे पलंग, अलमीरा सहित अन्य कीमती लकड़ियां जल कर राख हो गई है वहीं दुकान के निकट खड़ी दो गाड़ी भी जलकर राख हो गई । अग्निकांड में करीब 50 लाख रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है। आशीष केजरीवाल ने घटना को लेकर पुलिस प्रशासन को लिखित आवेदन दिया है। इसमें घटना के कारणों का खुलासा नहीं किया गया है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार फर्नीचर दुकान में शार्ट सर्किट से आग लगी है।

loksabha election banner

इस अग्निकांड में जहां टेकरीवाल की दुकान तबाह हुई वहीं निकट के पांच परिवारों को भी भारी क्षति हुई। इसमें रामजीवन भगत की बोलेरो और राजेंद्र तिवारी की हुंडई कार सहित पड़ोसी सकीला, मो हारूण और मो. अजहर के घर आगलगी से तबाह हुए।

बताया जाता है कि आशीष केजरीवाल प्रत्येक दिन की भांति बुधवार की देर शाम अपनी दुकान बंद कर बाराहाट बाजार स्थित अपने आवास पर चले गए थे। इसी क्रम में आधी रात करीब एक बजे घटना स्थल से पुलिस के द्वारा उन्हें फोन पर सूचना देकर दुकान बुलाया गया। इसके पूर्व पुलिस के द्वारा स्थानीय लोगों के सहयोग से दुकान का ताला तोड़कर तथा आसपास के लोगों को जगा कर जहां तक संभव हो सका लोगों के घरों से सामान बाहर निकाला गया। इस दौरान सीमावर्ती क्षेत्र के पीरपैंती व कहलगांव (भागलपुर) से तथा गोड्डा के अग्निशमन दल को फोन पर सूचना देकर बुलाया गया। बाद में सूचना मिलने पर तीनों जगहों से अग्निशमन दल घटनास्थल पर पहुंचे। तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था। फर्नीचर दुकान मालिक आशीष केजरीवाल ने बताया कि दुकान में रखा 50 पीस पलंग, 15 पीस सोफा, 10 पीस अलमारी (कीमत करीब 30 लाख रुपये) आदि जलकर राख हो गए। वहीं पड़ोस के राजेंद्र तिवारी की हुंडई कार जल कर राख हो गई। वहीं रामजी भगत की बोलेरो भी जलकर राख हो गई। अग्निकांड में पड़ोसी शकीला के घर का दरवाजा, चौखट, मुर्गा- मुर्गी सहित अन्य सामान जल कर राख हुए। मोहम्मद अजहर अंसारी का टीवी, फ्रिज आदि जलकर भी राख हो गया। वहीं मो हारूण के घर में आगलगी से कुछ सामान जल कर राख हो गए। बताया कि घटना के वक्त सभी लोग घर के अंदर सोए हुए थे। बाहर शोरगुल की आवाज पर उन लोगों की आंखें खुली। इसके बाद घर के ऊपर छत से नीचे कूदकर किसी तरह उन लोगों ने अपनी जान बचाई। बताया कि पुलिस बल के द्वारा भी लोगों के जानमाल की सुरक्षा में काफी मदद की गई। बताया कि घर के बच्चों व सामान को पुलिस के द्वारा आनन-फानन में घर से बाहर निकाला गया। बताया कि अग्निशमन दल के आने के पूर्व ही ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया था। अग्निशमन दल के द्वारा पूर्ण रूप से आग को बुझा दिया गया।

इधर पड़ोसी वाहन मालिक रवींद्र तिवारी उर्फ बबलू ने फर्नीचर दुकानदार के ऊपर जानबुझकर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया गया है। घटना की सूचना पर निवर्तमान विधायक अशोक कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। घटना की जानकारी लेते हुए अग्नि पीड़ितों को ढांढ़स बंधाया। इस अवसर पर राम लखन पंडित, रिकू श्रीवास्तव, अंकित भगत, बबलू भगत सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे। घटना के बाद मेहरमा पुलिस ने सभी पीड़ित परिवारों से पूछताछ कर क्षति का आकलन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.