जागरण संवाददाता, गोड्डा : गोड्डा के मूलर्स टैंक परिसर में मंगलवार को नगर परिषद के सफाई कर्मियों ने झारखंड लोकल बाडीज इंप्लाइज फेडरेशन के बैनर तले बैठक की। अध्यक्षता फेडरेशन के बालकृष्ण मेहतर ने की। नप कार्यालय में बीते दिनों सफाईकर्मी सूरज मोहली ने फेडरेशन के प्रतिनिधि के साथ दु‌र्व्यवहार किया था। दु‌र्व्यवहार के मामले में आरोपित को निष्कासित करने और गिरफ्तार करने की मांग फेडरेशन ने उठाई।

सफाई कर्मियों ने कहा कि सूरज मोहली ने जो दु‌र्व्यवहार किया यह नगर परिषद के सभी सफाईकर्मियों का अपमान है। भाकपा माले नेता विशाल मंडल ने कहा कि फेडरेशन की ओर से नप के सफाईकर्मियों की इपीएफ, पेंशन, वेतन भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर लगातार आंदोलन किया जा रहा है। हटाए गए सफाईकर्मी को काम पर रखने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी के साथ यूनियन का लिखित समझौता हुआ था। तब से नगर परिषद के अधिकारी का रवैया अड़ियल हो गया है।

सफाई कर्मचारियों को लगातार परेशान किया जा रहा है। कर्मचारियों की इपीएफ कटौती के अंशदान का पिछले चार माह से कोई हिसाब नहीं दिया गया है। कर्मियों को सुविधाओं ेसे वंचित किया जा रहा है। पदाधिकारी मनमानी करते हैं? दूसरी ओर नगर परिषद ने सूरज मोहली को पीछे के दरवाजे से बहाल कर लिया गया है। निर्णय लिया गया कि यदि सूरज मोहली को काम पर रखा जाता है सभी कार्य बहिष्कार करने को बाध्य होंगे। मौके पर सुमेश्रर मेहतर, तेतर मेहतर, सत्यनारायण मेहतर, हरि मोहली, अरुण मोहली, पंकज मोहली, मुन्नी दैवी, बबीता देवी, रेणु देवी आदि सफाईकर्मी उपस्थित थे।

Edited By: Jagran