Move to Jagran APP

शहर के सभी पूजा स्थलों की सफाई को पर्यवेक्षक नियुक्त

गोड्डा कोरोना संक्रमण काल में सरकार की गाइडलाइन के बाद उसके अनुपालन को लेकर प्रश

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 06:29 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 06:29 PM (IST)
शहर के सभी पूजा स्थलों की सफाई को पर्यवेक्षक नियुक्त
शहर के सभी पूजा स्थलों की सफाई को पर्यवेक्षक नियुक्त

गोड्डा : कोरोना संक्रमण काल में सरकार की गाइडलाइन के बाद उसके अनुपालन को लेकर प्रशासन सतर्क है। नगर परिषद ने शहर सहित सभी पूजा स्थलों की सफाई को विशेष रूप से सतर्कता बरती जा रही है। इसके लिए साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन की विशेष व्यवस्था करते हुए अलग से कर्मी व पर्यवेक्षक व सुपरवाइजर की प्रतिनियुक्ति की गई है। इस बार शारीरिक दूरी के पालन व भीड़ न हो, इसके लिए विशेष हिदायत पूजा समितियों को भी दी गई है। वहीं पूजा समिति को लाउडस्पीकर व सजावट पर पाबंदी पर आपत्ति है। शहर में नगर परिषद के अधीन पांच पूजा पंडाल हैं जहां पर विशेष रूप से साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन की व्यवस्था को लेकर कर्मी पदाधिकारी की तैनाती की गई है। कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार मिश्रा से कर्मी की प्रतिनियुक्ति कर दी है।

loksabha election banner

--------------------------------

इन कर्मियों के जिम्मे रहे सफाई व्यवस्था : शहर के सरकंडा दुर्गा मंदिर के लिए सफाई मित्र में पिकू मेहतर व सुपरवाइजर में सुमन कुमार, गोढ़ी दुर्गा मंदिर भागलपुर रोड के लिए सफाई मित्र में सन्नी मेहतर, पर्यवेक्षक में सुमेश्वर मेहतर, बड़ी दुर्गा मंदिर चपरासी टोला के लिए सफाई मित्र मिथुन मेहतर व पर्यवेक्षक में मांडू मेहतर, सिनेमाहाल दुर्गा मंदिर के लिए सफाई मित्र में लछो देवी व पर्यवेक्षक में टुनटून ईशर, रौतारा दुर्गा मंदिर के लिए सफाई मित्र में बबलू मोहली व पर्यवेक्षक में टुनटुन ईशर की प्रतिनियुक्ति की गई है। वहीं नोडल पदाधिकारी के रूप में नगर परिषद के नगर प्रबंधक विकास कुमार प्रतिनियुक्त रहेंगे जबकि सफाई पर्यवेक्षक सुमन कुमार सहयोग करेंगे। इसके साथ ही आकांक्षा के कर्मी को भी निर्देश दिया गया है प्रतिदिन पूजा तक सभी मंदिर परिसर के पास से सुबह व शाम कचरा का उठाव सुनिश्चित करेंगे।

----------------------

पूजा समिति के लिए गाइडलाइन जारी हो चुके है । नगर ने साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन के लिए शहर में पड़ने वाले सभी मंदिर परिसर के लिए अलग कर्मी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। यहां प्रतिदिन साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन होना है। कचरा उठाव को लेकर आकांक्षा कंपनी को निर्देश जारी किया गया है। शहर में पूजा को लेकर विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है।

- राजीव कुमार मिश्रा, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, गोड्डा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.