गोड्डा : जिला मुख्यालय स्थित डीआरडीए सभागार में उपायुक्त किरण पासी की उपस्थिति में शनिवार को दिव्यांग एवं 80 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग वोटरों को पोस्टल बैलेट से मतदान संपन्न कराने हेतु कर्मियों को डेमो टेस्ट कराया गया। पोस्टल बैलेट से मतदान की सभी प्रक्रियाओं को विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। जिले की गोड्डा विस सीट में चुनाव आयोग की ओर से पोस्टल बैलेट से मतदान की सुविधा दी गई है। पोस्टल बैलेट से मतदान की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराने का भी निर्णय लिया गया है।

ज्ञात हो कि दिव्यांग तथा 80 वर्ष से ऊपर के वयोवृद्ध मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग ने 12 डी फार्म निर्गत किया है। मतदाताओं को घर बैठे ही पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान करने की सुविधा दी गई है। गोड्डा विधानसभा क्षेत्र में कुल 117 मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट के लिए पंजीकृत करवाया है। उन्हें पोस्टल बैलेट से मतदान करने की सुविधा प्रदान की जाएगी। मतदान की प्रक्रिया 13 से 17 दिसंबर तक पूरी की जाएगी। इसके लिए संबंधित मतदान पदाधिकारियों को तीन स्तर पर प्रशिक्षण भी दिया गया है।

मौके पर प्रशिक्षु आईएएस ऋतुराज, अनुमंडल पदाधिकारी संजय पीएम कुजूर, जिला पंचायती राज पदाधिकारी जेसी केरकेट्टा, प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक चोपड़ा सहित सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट और मतदान पदाधिकारी आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस