Move to Jagran APP

सदा के लिए विदा हो गई बेटी

संवाद सूत्र, पथरगामा : पथरगामा थाना क्षेत्र की महेशलिट्टी पंचायत के महेशलिट्टी गांव में मंगलवार क

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 10:48 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 10:48 PM (IST)
सदा के लिए विदा हो गई बेटी
सदा के लिए विदा हो गई बेटी

संवाद सूत्र, पथरगामा : पथरगामा थाना क्षेत्र की महेशलिट्टी पंचायत के महेशलिट्टी गांव में मंगलवार की शाम 28 वर्षीया प्रगति प्रिया की जलने से मौत हो गई थी। बुधवार को प्रगति की मां भागलपुर से यहां पहुंचीं। उसके आंसू थम नहीं रहे थे। उसकी चीत्कार से आसपास खड़े लोगों के आंखें नम हो गई। वह कह रही थी-अब तो बेटी सदा के लिए विदा हो गई। हालांकि सके मायके वालों ने हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें प्रगति के पति जितेंद्र कुमार, गोतनी सुलोचना देवी व ननद रेणु देवी को आरोपित बनाया गया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पति जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव प्रगति के मायके वालों को सौंप दिया गया। वे लोग शव लेकर भागलपुर जिले के पंचगछिया रवाना हो गए हैं। प्रगति प्रिया का शव मंगलवार की शाम घर के पीछे स्थित कुएं से बरामद किया गया था। शव बुरी तरह जल गया था। जितेंद्र कुमार का कहना था कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। इस वजह से उसने आग लगाकर आत्महत्या कर ली। उधर, प्रगति प्रिया के भाई डॉ. धीरज, मां आशा वर्मा व बहन बुधवार की सुबह थाना पहुंचे। आशा वर्मा ने हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई। आशाने कहा है कि जितेंद्र कुमार का अपनी भाभी सुलोचना देवी से संबंध है। तीन साल पूर्व भी प्रगति को मारने की कोशिश की गई थी। उस वक्त इसे पति पत्नी के बीच का घरेलू विवाद समझा गया तथा मामला पुलिस तक नहीं पहुंचा। शादी के बाद से ही जितेंद्र कुमार और उसकी विवाहिता बहन माधोडीह बिहार निवासी रेणु देवी प्रगति प्रिया को प्रताड़ित करते थे। थाना प्रभारी सामुएल लकड़ा ने कहा कि आग उसने स्वयं लगाई या किसी ने लगा दी यह जांच के बाद ही स्पष्ट होगा।

loksabha election banner

------------------

इनसेट

फोटो नंबर 16

------------

मम्मी को पीटते थे पापा

संवाद सहयोगी, पथरगामा : प्रगति प्रिया का पुत्र देवराज कुमार अपनी नानी को देखते ही फफक फफक कर रोने लगा। थाना में अपने नानी आशा वर्मा के बगल में बैठ कर अपने पिता द्वारा अपनी माता के ऊपर किए गए अत्याचार के बारे में बताने लगा। देवराज ने अपनी नानी को यह भी बताया कि पापा अक्सर मम्मी के साथ मारपीट करते रहते थे। मुझे किसी से कुछ नहीं कहने के लिए डराते-धमकाते रहते थे। अपने नाती की बात सुनकर नानी आशा वर्मा अवाक रह गईं। नाती की बात सुनने के बाद उन्होंने थाना प्रभारी से कहा कि मैं किसी भी कीमत पर अपने नाती को महेशलिट्टी जाने नहीं दूंगी। वहां जाने पर ये लोग मेरी बेटी की तरह इसे भी मार देंगे। इसके बाद पुलिस ने देवराज को अपनी नानी के साथ जाने की अनुमति दे दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.