Move to Jagran APP

हर वोट कुछ कहता है... दैनिक जागरण ने सांसद निशिकांत दुबे को साैंपा पब्लिक मेनिफेस्टो Godda News

MP निशिकांत दुबे ने अपने अबतक के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड भी रखा। कहा कि गोड्डा में रेल सेवा की नींव पड़ गई है। पोड़ैयाहाट से हंसडीहा तक नई रेललाइन पर ट्रायल शुरू हुआ है।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 09:48 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 09:48 AM (IST)
हर वोट कुछ कहता है... दैनिक जागरण ने सांसद निशिकांत दुबे को साैंपा पब्लिक मेनिफेस्टो Godda News
हर वोट कुछ कहता है... दैनिक जागरण ने सांसद निशिकांत दुबे को साैंपा पब्लिक मेनिफेस्टो Godda News

गोड्डा, जेएनएन। दैनिक जागरण की ओर से गोड्डा स्थिति अतिथि भवन में बुधवार सुबह सांसद डॉ. निशिकांत दुबे को पब्लिक मेनिफेस्टो सौंपा गया। इसे लोकसभा चुनाव के दौरान हर वोट कुछ कहता है अभियान के तहत आम लोगों द्वारा व्यक्त विचारों के तहत तैयार किया गया था। मेनिफेस्टो में राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय व स्थानीय तीन-तीन प्रमुख समस्याओं व उनके निदान का जिक्र किया गया है। एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल, दैनिक जागरण के वरीय समाचार संपादक डॉ. चंदन शर्मा, धनबाद यूनिट हेड प्रवीण चौबे सहित शहर के सैकड़ों गणमान्य इस ऐतिहासिक लम्हे का गवाह बने।
अतिथियों ने मेनिफेस्टो के बिंदुओं को बिल्कुल सटीक व गोड्डा के लिए जरूरी बताया तो सांसद ने उन्हें पूरा करने का हर संभव प्रयास करने का आश्वासन भी दिया। इससे पहले अतिथियों की ओर से मां सरस्वती की प्रतिमा सहित जागरण के संस्थापक श्रद्धेय पूर्णचंद्र गुप्त और संस्थापक प्रधान संपादक श्रद्धेय नरेंद्र मोहन जी की तस्वीर पर पुष्पअर्पित कर तथा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।
फरवरी तक जिला मुख्यालय तक पहुंच जाएगी रेल : सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने पब्लिक मेनिफेस्टो में उल्लिखित राष्ट्रीय, राज्यस्तरीय और स्थानीय जनमुद्दों पर बिंदुवार चर्चा की। कहा कि दैनिक जागरण जन सरोकार से जुड़े मुद्दे को लगातार उठाकर आवाम को जागरूक करने का काम कर रहा है। उन्होंने इस दौरान अपने अबतक के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड भी रखा। कहा कि गोड्डा में रेल सेवा की नींव पड़ गई है। अभी पोड़ैयाहाट से हंसडीहा तक नई रेललाइन पर ट्रेनों के परिचालन का मार्ग प्रशस्त हो गया है। अगले वर्ष फरवरी माह तक गोड्डा जिला मुख्यालय तक रेल पहुंच जाएगी। कहा कि महागामा क्षेत्र में जमीन के अंदर कोयला मिलने के कारण कोल इंडिया ने रेललाइन बिछाने पर अड़ंगा लगाया है। इसके लिए एमजीआर लाइन पर विचार किया जा रहा है। गोड्डा जिले को रेल नेटवर्क से जोडऩे की कार्ययोजना पर काम चल रहा है। देवघर के पुनासी डैम मामले में उन्होंने पीआइएल दी है। गंगा नदी का पानी गोड्डा लाने के लिए व्यापक कार्ययोजना बनाई गई है।
सिंचाई परियोजनाओं, विद्युतीकरण और ग्रिड निर्माण सहित डबल सर्किट लाइन की परियोजनाओं की उपलब्धि भी गिनाई। कहा कि गोड्डा में दस साल पूर्व सिर्फ एक-दो कॉलेज थे, लेकिन वर्तमान में कई आइटीआई, पॉलीटेक्निक, कृषि कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय, सैनिक स्कूल आदि के निर्माण कराए गए। कहा कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए उन्होंने सांसद मद से बीस लाख रुपये सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए दिए थे। कहा कि विकास कार्यों को ठेकेदारी की नियत से कभी नहीं देखा। उन्होंने रांची में बैठ कर ठेकेदारी मैनेज करने वाले जनप्रतिनिधियों पर भी चुटकी ली। साथ ही सूबे के एक मंत्री का नाम लिए बगैर कहा कि जिले के कई आईटीआई कॉलेज का चालू नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है।
सरकार तक बात पहुंचाने के लिए सांसद सशक्त माध्यमः समारोह के दौरान दैनिक जागरण के वरीय समाचार संपादक डॉ. चंदन शर्मा ने कहा कि गत लोकसभा चुनाव के दौरान गोड्डा संसदीय क्षेत्र से लगातार गाउंड रिपोर्टिंग की गई। सभी क्षेत्रों में चुनावी कवरेज के दौरान जो जन समस्याएं सामने आईं उन्हें राष्ट्रीय, प्रदेश स्तरीय और स्थानीय मुद्दे में विभक्त कर तीन-तीन प्रमुख मुद्दों को इस जन घोषणा पत्र में समाहित किया गया। कहा कि सरकार तक जनता की बात पहुंचाने के लिए सांसद सशक्त माध्यम होते हैं। जागरण ने जनता की जीवनशैली को बेहतर बनाने के लिए ज्वलंत मुद्दों को सामने लाने का काम किया है। यहां की जनता को डॉ दुबे ने छप्पर फाड़ वोट देकर संसद भेजा है। निश्चित रूप से इसका लाभ आने वाले दिनों में यहां की जनता को मिलेगा।
जनता के हर सुख-दुख में खड़ा रहेगा जागरणः दैनिक जागरण के यूनिट हेड प्रवीण चौबे ने धन्यवाद ज्ञापन किया। उन्होंने कार्यक्रम् में शिरकत करने वाली गणमान्य हस्तियों का अभिवादन किया। कहा कि दैनिक जागरण जनता  के हर सुख दुख में खड़ा रहेगा। क्षेत्र का विकास कैसे हो, जनता किस तरह खुशहाल रहेगी, यह ङ्क्षचता जागरण करता रहेगा। कार्यक्रम का संचालन ब्रांड के अजित श्रीवास्तव और गोड्डा के जनवादी साहित्यकार डॉ राधेश्याम चौधरी ने किया। मौके पर अतिथियों को पौधे और जागरण ब्रांड की ओर से बीज का पैकेट भेंट किया गया।
जागरण निभा रहा राष्ट्रधर्म : एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए दैनिक जागरण लगातार प्रयासरत है। जागरण ने राष्ट्र धर्म के साथ मानवता के उत्थान के लिए लगातार मुहिम चला कर आवाम को जागरूक करने का काम किया है। पब्लिक मेनिफेस्टो सौंपना इसकी एक कड़ी है। जनता के मुद्दे को उठाकर लगातार सरकार और तंत्र का ध्यान आकर्षित कराना बड़ी बात है। जागरण ने बिजली, कृषि, ङ्क्षसचाई, पर्यावरण, जल संरक्षण, गरीबी उन्मूलन सरीखे जन सरोकार को एक प्लेटफार्म देकर उसे सामने लाने का काम किया है। इसके पूर्व जागरण ने गोड्डा में जीनियस अवार्ड कार्यक्रम को सफलता पूर्वक कर अपनी प्रतिबद्धता दिखाई थी। जिले के पदाधिकारियों को भी ऐसे कार्यक्रमों में शिरकत करने का अवसर मिलता है, इससे जागरण की साख भी बढ़ी है।
इनकी रही गरिमामय उपस्थितिः सांसद को पब्लिक मेनिफेस्टो सौंपे जाने के कार्यक्रम में शहर के गणमान्य लोगों में भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश झा, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष अजित कुमार ङ्क्षसह, प्रीतम गाडिया, गप्पू सिन्हा, अधिवक्ता देवेंद्र सिंह, संतोष ङ्क्षसह, भाजपा नेता नितिन कात्यायन, शिवेश वर्मा, बबलू ङ्क्षसह, कृष्ण कन्हैया, चमकलाल मंडल, इरकी देवी, नेटबॉल की पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन मानालिसा, अर्जुन राय सहित सैकड़ों लोग शामिल थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.