Move to Jagran APP

घट रही संक्रमण की दर, पांच सौ जांच में मिले छह संक्रमित

जासं गोड्डा जिले में संक्रमण की रफ्तार कम हो रही है। पांच सौ सैंपल की जांच में महज

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 08:12 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 08:12 PM (IST)
घट रही संक्रमण की दर, पांच सौ जांच में मिले छह संक्रमित
घट रही संक्रमण की दर, पांच सौ जांच में मिले छह संक्रमित

जासं, गोड्डा : जिले में संक्रमण की रफ्तार कम हो रही है। पांच सौ सैंपल की जांच में महज छह संक्रमित ही मिले। राहत की एक और बात रही कि लगातार दूसरे दिन किसी की मौत नहीं हुई जबकि रविवार को शहर के सरकंडा इलाके के एक बुजुर्ग की सदर अस्पताल के कोविड वार्ड में मौत हो गई थी। मंगलवार को 23 मरीज स्वस्थ भी हुए। यहां सक्रिय मामले 55 से घट कर 38 हो गए हैं। हालांकि अभी भी लोग मास्क के साथ शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे है। इसके कारण बीते तीन दिनों में कुछ मामले बढ़े थे। जिले की सीमाओं में बने चेकपोस्ट व चौक-चौराहों पर जांच की कार्रवाई लगातार चल रही है। सिविल सर्जन डॉ. शिव प्रसाद मिश्रा ने कहा कि लोगों को हरहाल में सरकार की गाइडलाइन का पालन करना ही होगा। 45 प्लस के सभी नागरिक जल्द से जल्द टीकाकरण करा लें। कोरोना से बचने का एक मात्र उपाय टीका ही है। लापरवाही से समस्या बढ़ेगी। अभी जिले में आठ मरीज ऑक्सीजन बेड पर तो उतने ही मरीज आइसीयू में है वहीं दो मरीज वेंटिलेटर स्पोर्ट पर इलाजरत हैं। जिले में अभी 321 सामान्य बेड, 158 ऑक्सीजन बेड, 60 आइसीयू बेड और पांच वेंटिलेटर बेड खाली हैं। सरकारी कोविड सेंटर सिकटिया में एक भी बेड पर मरीज नहीं है। जबकि सदर अस्पताल के कोविड वार्ड में छह गंभीर मरीज इलाजरत हैं।

loksabha election banner

--------------------------------------------- फोटो - 24

गंगटा चौक पर लगा टीकाकरण शिविर जासं, गोड्डा : 45 प्लस के लोगों को अधिक से अधिक टीकाकरण के संकल्प के साथ स्वास्थ्य विभाग ने नगर परिषद के साथ मिलकर शहरी क्षेत्र में लगातार विशेष अभियान चला रहा है। इस कड़ी में मंगलवार को गंगटा चौक में टीकाकरण शिविर लगाया गया। यहां सौ से अधिक लोगों को कोविशील्ड की पहली डोज दी गई। वहां टीकाकरण के लिए एएनएम अनिता कुमारी, मारुति मरांडी, सुलोचना कुमारी, चांदनी देवी, आयशा उस्मानी, बेबी कुमारी, रेखा कुमारी, कंप्यूटर ऑपरेटर अंकित कुमार, नैना कुमारी, जन वितरण प्रणाली के डीलर कन्हैया गुप्ता, सच्चिदानंद शुक्ला, नगर परिषद उपाध्यक्ष वेणु चौबे, वार्ड पार्षद शाहील मेहरा, कमली मुर्मू, वार्ड नंबर 13 के पार्षद प्रतिनिधि गप्पू सिन्हा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.